×

Vande Bharat Train:इतनी भंयकर तलब! युवक की इस हरकत ने थाम दिए वंदे-भारत के पहिए

Vande Bharat Train:यात्री सिगरेट की अपनी तलब मिटाने के लिए फुट स्पीड से दौड़ रही वंदेभारत एक्सप्रेस के टॉयलेट में घुस गया. वहां उसने सिगरेट जला दी।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 10 Jan 2024 9:53 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2024 12:27 PM GMT)
India News
X

Vande Bharat Train source : social media 

Vande Bharat Train : भारत देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दौड़ने वाली देश की अत्याधुनिक ट्रैन वंदेभारत एक्सप्रेस में सवार एक यात्री को फुल स्पीड से दौड़ रही इस ट्रेन में अचानक सिगरेट की तलब लगी। वह सिगरेट पिने के लिए बेचैन हो रहा था। उसे पता था कि यह एक अत्याधुनिक ट्रेन है और इसमें सिगरेट पीने पर सख्त मनाही है। इसके बावजूद वह व्यक्ति अपनी तलब मिटाने के लिए उपाय सोचने लगा। यह तो हम सभी जानते है कि वंदेभारत पूरी तरह से पैक ट्रेन हैं। मेट्रो ट्रेनों की तरह ही इसके दरवाजे भी अपने आप खुलते और बंद होते हैं। दरवाजे पूर्णतः बंद होने के बाद ही ये ट्रेनें चलती हैं।

यात्री ने सिगरेट पीने का निकला उपाय

यात्री ने अपनी तालाब मिटने के लिए एक जुगाड़ सोच लिया। वह सिगरेट की अपनी तलब मिटाने के लिए फुट स्पीड से दौड़ रही वंदेभारत एक्सप्रेस के टॉयलेट में चला गया । वहां पर उसने सिगरेट जला कर पीना शुरू कर दिया। सिगरेट का एक दो कश लेने के बाद धुआं पूरे टॉयलेट में फैल गया। इसके बाद धुआं जैसे ही ट्रैन में लगे हुए फायर सेंसर के संपर्क में आया तो तेज आवाज में सायरन बजने लगे। फिर क्या था पूरी ट्रेन के यात्री उसकीं इस हरकत से परेशान हो गए।सबको डर लगने लगा कि कोई बड़ी दुर्घटना तो नहीं हो गई है। दरअसल, वंदेभारत को आग से बचाने के लिए इसमें फायर सेंसर लगाए गए हैं। तेज आवाज में सायरन बजने के बाद बीच रास्ते में ही ट्रेन को रोक दिया गया। इस दौरान पूरी ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई।

ट्रैन के सीसीटीवी फुटेज से लगा पता

ट्रैन के सुरक्षाकर्मियों ने इस घटना का पता लगाने के लिए वन्दे भारत ट्रैन के सीसीटीवी फुटेजस को खंगाला तब पता चला कि ट्रेन के बाथरूम में एक शख्स ने सिगरेट जलाई है। इसी कारण सिगरेट के धुएं की वजह से ये सब हुआ। जब यात्रियों को यह बात पता चली की ट्रैन में कही कोई घटना नहीं हुई है बल्कि वजह कुछ और ही थी। तब जाकर यात्रीगण ने चैन की साँस ली।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story