×

बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, वरुण गांधी-विनय कटियार हुए बाहर

Rishi
Published on: 21 Jan 2017 2:45 PM GMT
बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, वरुण गांधी-विनय कटियार हुए बाहर
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार, 21 जनवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 40 बीजेपी और उसके बाकी दलों के नेताओं को जगह मिली है, लेकिन इस लिस्ट में से वरुण गांधी और विनय कटियार को बाहर रखा गया है। बता दें कि वरुण गांधी यूपी के सुल्तानपुर से सांसद हैं। वहीं, विनय कटियार राज्यसभा सांसद हैं।

कौन-कौन शामिल है इस लिस्ट में ?

बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों में पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, अरुण जेटली, हेमा मालिनी, राम विलास पासवान और उमा भारती मुख्य हैं। खराब स्वास्थ्य के चलते सुषमा स्वराज का भी नाम इसमें शामिल नहीं है। इसके अलावा मंत्री मनोज सिन्हा को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शुमार नहीं किया गया है। लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी मार्गदर्शक मंडल में शामिल हैं, जिसकी वजह से इस लिस्ट से उन्हें भी बाहर रखा गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story