×

वसुंधरा का गेमः क्यों बनीं गहलोत की संकटमोचक, क्या पलटेंगे समीकरण

भाजपा प्रमुख सतीश पुनिया ने कहा, बेनीवाल से आग्रह किया गया है कि वे इस तरह के बयान न दें। "हमारे नेताओं ने उनसे बात की। वसुंधरा राजे हमारी सम्मानित नेता हैं। सुश्री राजे का यह बयान एक दिन बाद आया है जब कांग्रेस ने कहा कि ऑडियो क्लिप से पता चला है कि उसकी पार्टी के बागी विधायक राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा के साथ साजिश रच रहे थे।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 12:16 PM GMT
वसुंधरा का गेमः क्यों बनीं गहलोत की संकटमोचक, क्या पलटेंगे समीकरण
X

जयपुर में चल रहे कांग्रेस के अंतरकलह की कमान क्या सचमुच वसुंधरा राजे के हाथ में है। आखिर क्या है पूर्व मु्ख्यमंत्री वसुंधरा राजे का गेम प्लान। क्यों उन पर लग रहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मदद करने का आरोप। ये साजिश है या भाजपा के नेता दिलवा रहे हैं ऐसा बयान। और अब तक चुप्पी साधे वसुंधरा राजे को आखिर मुंह खोलना ही पड़ गया।

वसुधंरा राजे पिछले एक हफ्ते से चुप है और भाजपा पर कांग्रेस के आरोपों के बीच उन्होंने यह नपा तुला बयान दिया है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा सक्रिय रूप से मध्य प्रदेश की तर्ज पर तख्तापलट करने के लिए सचिन पायलट के विद्रोह का समर्थन कर रही है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद और राजस्थान में बीजेपी की सहयोगी हनुमान बेनीवाल ने आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मदद करने की कोशिश कर रही हैं, जिनकी कांग्रेस सरकार पर बगावत के कारण भारी खतरा मंडरा रहा है।

ये किया ट्वीट

हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस के विधायकों को बुलाया और अशोक गहलोत का समर्थन करने के लिए कहा। उन्होंने सीकर और नागौर के प्रत्येक जाट विधायक को बुलाया और उनसे कहा कि वे सचिन पायलट से दूरी बनाए रखें, मेरे पास इसका सबूत है। हनुमान बेनीवाल ने 2018 के राजस्थान चुनाव से ठीक पहले भाजपा छोड़ दी थी।

इसे भी पढ़ें पायलट खेमे के विधायकों के पीछे इसलिए पड़े हैं गहलोत, जानिए क्या होगा फायदा

राजस्थान भाजपा प्रमुख सतीश पुनिया ने कहा, बेनीवाल से आग्रह किया गया है कि वे इस तरह के बयान न दें। "हमारे नेताओं ने उनसे बात की। वसुंधरा राजे हमारी सम्मानित नेता हैं। सुश्री राजे का यह बयान एक दिन बाद आया है जब कांग्रेस ने कहा कि ऑडियो क्लिप से पता चला है कि उसकी पार्टी के बागी विधायक राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा के साथ साजिश रच रहे थे।

ये है बयान

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विद्रोह से उत्पन्न संकट को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य सत्तारूढ़ दल में अशांति के लिए भुगतान कर रहा है। उन्होंने कहा, राजस्थान के लोग कांग्रेस के भीतर कलह की कीमत चुका रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि ऐसे समय में जब COVID-19 ने 500 से अधिक लोगों की जान ले ली है, कोरोना के पॉजिटिव मामले 28,000 के करीब हैं, कांग्रेस सरकार का रवैया निराशाजनक है।

इसे भी पढ़ें बुरे फंसे गहलोतः ताबड़तोड़ छापेमारी में करोड़ों नकदी मिली, लगेगा राष्ट्रपति शासन

वह यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा ऐसे समय में जब टिड्डियां किसानों के खेतों पर हमला कर रही हैं, उस समय जब महिलाओं के खिलाफ अपराध हर समय उच्च स्तर पर है, उस समय जब बिजली की समस्या है राज्य के हालात चिंताजनक हैं। वह कांग्रेस के इन आरोपों का जवाब दे रही थीं कि भाजपा निर्वाचित सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।

Newstrack

Newstrack

Next Story