×

SC का फैसला: 10 साल तक शशिकला नहीं बनेंगी सीएम, 4 साल के लिए हुई जेल

वहीं अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सोमवार को तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर को सलाह दी है कि दोनों उम्मीदवारों में बहुमत किसे मिल रहा है।

By
Published on: 14 Feb 2017 4:15 AM GMT
SC का फैसला: 10 साल तक शशिकला नहीं बनेंगी सीएम, 4 साल के लिए हुई जेल
X

चेन्नईः SC ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला को 4 साल के लिए जेल भेज दिया है। आने वाले 10 सालों तक वह सीएम नहीं बन पाएंगी और 6 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। बता दें कि दिवंगत पूर्व सीएम जयललिता, शशिकला और उनके दो रिश्तेदारों को कर्नाटक हाईकोर्ट द्वारा दोषमुक्त करने के फैसले को कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी थी। बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी तमिलनाडु की लोकप्रिय नेता दिवंगत जयललिता थी।

शशिकला तमिलनाडु में सरकार बनाने की तैयारी में थीं. इसी बीच मंगलवार को बेहिसाब संपत्ति के मामले में शशिकला को सुप्रीम कोर्ट ने झटका दे दिया। अब राज्य में पैदा राजनीतिक संकट को हल करने का पूरा दारोमदार राज्यपाल विद्याधर राव पर आ जाएगा। राज्यपाल चाहें तो फ्लोर टेस्ट भी करवा सकते हैं।

हाईकोर्ट से बरी हो चुकी हैं शशिकला

कर्नाटक हाईकोर्ट ने पिछले साल इस मामले में दिवंगत पूर्व सीएम जयललिता और शशिकला को बरी किया था। कोर्ट ने कहा था कि जयललिता के पास इनकम से 8.12% संपत्ति थी. यह 10% से कम है जो मान्य है। आंध्र प्रदेश सरकार इनकम से 20% ज्यादा प्रॉपर्टी होने पर भी उसे जायज मानती है, यह भी साबित नहीं होता कि इमूवेबल प्रॉपर्टी काली कमाई से खरीदी गई।

Next Story