×

गुजरात चुनाव से पहले RSS को क्यों याद आए मंदिर और ठाकरे !

Rishi
Published on: 24 Nov 2017 7:53 PM GMT
गुजरात चुनाव से पहले RSS को क्यों याद आए मंदिर और ठाकरे !
X

उडुपी : गुजरात चुनाव से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का मुद्दा उठाया और कहा कि मंदिर विवादास्पद जगह पर ही बनेगा और वहां 'कुछ भी नहीं' बनेगा। उन्होंने विश्व हिंदू परिषद के तीन दिवसीय धर्म संसद में यहां शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे को भी याद किया।

भागवत ने कहा, "बालासाहेब ने एक बार मुझसे कहा था कि आप केवल कारसेवकों के सहारे राम मंदिर नहीं बना सकते। इसके लिए कठिन लड़ाई लड़नी पड़ेगी, जिसमें 20 से 30 वर्ष लगेंगे। अगर आप लगातार लड़ाई जारी रखेंगे तो 20 से 30 वर्षो में राम मंदिर के निर्माण की संभावना है।"

उन्होंने कहा कि स्वंयसेवक उनके पास आते हैं और पूछते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर कब बनेगा।

भागवत ने कहा, "मैं उन्हें कुछ नहीं कहता हूं, क्योंकि मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं। यह 1990 में शुरू हुआ। जैसे बालासाहेब ने कहा था, हमने 2010 में 20 वर्ष पूरा कर लिया और 2020 में 30 वर्ष पूरा हो जाएगा। उनका शब्द बेकार नहीं जाएंगा।"

भागवत ने कहा, "समय काफी नजदीक आ गया है। हमें बहुत सावधान रहना होगा और एक-एक करके कदम उठाना होगा। हमें और किसी चीज के बारे में नहीं सोचना होगा।"

ये भी देखें : भागवत के बयान पर भड़के ओवैसी बोले- आग से खेल रहा है संघ

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story