×

Amit Shah: वाइब्रेंट गुजरात समिट से अमित शाह ने दी गारंटी, PM मोदी के तीसरे कार्यकाल की अर्थव्यवस्था पर बोली ये बड़ी बात

Amit Shah in Vibrant Gujarat Summit: केंद्रीय मंत्री अमित शाह गुजरात के गांधी नगर में आयोजित हुए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024 के समापन सत्र में शामिल हुए और समिट के समापन सत्र को संबोधित किया।

Viren Singh
Published on: 12 Jan 2024 11:47 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 1:18 PM GMT)
Amit Shah in Vibrant Gujarat Summit
X

Amit Shah in Vibrant Gujarat Summit (सोशल मीडिया)

Amit Shah in Vibrant Gujarat Summit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर देशवासियों को बड़ी गारंटी दी। अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जब भाजपा का तीसरा कार्यकाल शुरू होगा। इस तीसरे कार्यकाल में ही भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने शाह ने यह बातें वाइब्रेंट गुजरात समिट मंच से कहीं।

वाइब्रेंट गुजरात से मिली देश को नई दिशा

केंद्रीय मंत्री अमित शाह गुजरात के गांधी नगर में आयोजित हुए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024 के समापन सत्र में शामिल हुए और समिट के समापन सत्र को संबोधित किया। शाह ने कहा कि वह कहते हैं, आज पूरी दुनिया में अगर कोई देश है जो निवेश के लिए सबका पसंदीदा स्थान है तो वह भारत है और उसका राज्य गुजरात बना हुआ है। वाइब्रेंट गुजरात के कालखंड को 20 साल पूरे हो गए हैं। इस समिट भारत के विकास को नई दिशा मिली है। गुजरात में पहले इन्वेस्टमेंट समिट एक हॉल के अंदर होती है लेकिन पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी ने पहली बार अपनी परिकल्पना को मंत्रिमंडल के सामने रखा तो इसको गुजरात की इन्वेस्टमेंट समिट को एक नया आकार मिला। आज इसका परिणाम हमारे सामने कई सारी चीजों में गुणात्मक परिवर्तन देखने को मिला है।

वाइब्रेंट गुजरात विकसित भारत के सपने का है शुभंकर

शाह ने कहा कि यह समिट का समापन नहीं है बल्कि भारत अमृतकाल के मार्ग के प्रस्तुतिकरण भी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित श्रेणी का देश बनाने का जो सपना हमारे सामने प्रस्तुत किया है, मैं मानता हूं कि उस सपन के सिद्धि की शुरुआत वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024 से हो रही है और यह पूरे देश भर के लिए शुभंकर होने वाला है। शाह ने कहा कि 20 साल पहले जो एक युगकारी परिवर्तन की शुरू हुई थी आज उसको आगे बढ़ाने का समय आ गया है।

वाइब्रेंट गुजरात का हुआ समापन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार 10 जनवरी को वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन के दसवें संस्करण का उद्घाटन किया। 10 से 12 जनवरी तक आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन का विषय 'गेटवे टू द फ्यूचर' है। इस ग्लोबल समिट में हिस्सा लेने के लिए दुनिया की कई दिग्गज कंपनियों के समूह ने हिस्सा है। 12 जनवरी को समिट का समापन हो गया है। समापन सत्र को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधित किया। वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही की थी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story