×

कमलनाथ को खोजना होगा विभीषण, वर्ना राहुल का सपना टूटा ही समझें

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 28 तारीख को  मतदान होना है। ऐसे में कांग्रेस अधिक से अधिक वोटों के लिए मतदाताओं के ध्रुवीकरण में लगी हुई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के कुछ वीडियो सामने आए हैं जिनमें वो मुस्लिम प्रतिनिधियों से बात कर रहे हैं।

Rishi
Published on: 22 Nov 2018 10:11 AM GMT
कमलनाथ को खोजना होगा विभीषण, वर्ना राहुल का सपना टूटा ही समझें
X

भोपाल : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 28 तारीख को मतदान होना है। ऐसे में कांग्रेस अधिक से अधिक वोटों के लिए मतदाताओं के ध्रुवीकरण में लगी हुई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के कुछ वीडियो सामने आए हैं जिनमें वो मुस्लिम प्रतिनिधियों से बात कर रहे हैं। विडियोज वायरल होने के बाद से कांग्रेस दबाव में है। वहीं सत्ताधारी बीजेपी को बिन मांगे मुद्दा मिल गया है।

ये भी देखें : कांग्रेस आजादी के लिए गोरों से लड़ी, अब चोरों से लड़ेगी : कमलनाथ

कहां का है वीडियो

कहा जा रहा है कि ये विडियो कमलनाथ के 'वॉर रूम' का है। मजे की बात ये है कि यहां वही जा सकता है जो कमल और कांग्रेस का विश्वासपात्र हो। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि कौन है वो विभीषण जो कांग्रेस की लंका में आग लगाने पर अमादा है।

राहुल की मेहनत को पलीता लगा रहे कमलनाथ

चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंदिर-मंदिर भटक रहे हैं और कमलनाथ के वीडियो कुछ और ही कह रहे हैं। ऐसे में राहुल की हिंदू छवि गढ़ने की कोशिश में पलीता लगना तय माना जा रहा है।

ये भी देखें : Birthday,मुलायम सिंह यादव-दिल्ली में सरकार होगी, यही मेरे जन्मदिन का बड़ा तोहफा होगा

क्या है कमलनाथ के विडियो में

जो वीडियोज वायरल हुए हैं। उनमें से एक में कमल नाथ मुस्लिमों से 90% वोट के लिए मुस्लिम प्रतिनिधियों से गुहार लगाते दिख रहे हैं। वहीं दूसरे में में कहते दिख रहे हैं, आरएसएस के कार्यकर्ता आकर केवल दो लाइन में कहते हैं अगर हिंदू को वोट देना है। तो हिंदू शेर मोदी को वोट दो और मुसलमान को वोट देना है तो कांग्रेस को वोट दो। केवल दो लाइन और कोई पाठ पढ़ाने नहीं जाते हैं। ये इनकी रणनीति है, आपको बड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। हम निपट लेंगे इनसे बाद में। पर मतदान के दिन तक आपको सबकुछ सहना पड़ेगा।

ये भी देखें : तेलंगाना चुनाव: महिला आरक्षण बिल का सर्मथन करने वाली पार्टियों को महिलाओं पर भरोसा नहीं!

हमलावर हुई बीजेपी

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने विडियो को कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति का नमूना बताया।

उपाध्यक्ष प्रभात झा ने चुनाव आयोग से शिकायत कर कमलनाथ पर राज्य की फिजा बिगाड़ने का आरोप लगाया।

फिलहाल अभीतक कांग्रेस ने इस विडियो को गलत या झूठा नहीं कहा है। इससे साफ़ है कि वीडियो सही है। लेकिन कमलनाथ को देखना होगा कि कौन उनकी नाक के नीचे ही साजिशें रच रहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story