×

हिमाचल चुनाव : EC के खिलाफ विद्या स्टोक्स HC की चौखट पर

Rishi
Published on: 25 Oct 2017 9:34 AM GMT
हिमाचल चुनाव : EC के खिलाफ विद्या स्टोक्स HC की चौखट पर
X

शिमला : ठियोग विधानसभा सीट से किया गया नामांकन रद्द होने के बाद बुजुर्ग कांग्रेस नेता व सूबे की सिंचाई मंत्री विद्या स्टोक्स चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच गईं हैं। स्टोक्स ने कोर्ट में याचिका दायर कर आयोग को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है।

ये भी देखें: हिमाचल चुनाव : कद्दावर कांग्रेस नेता विद्या स्टोक्स का नामांकन रद्द

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने इस विवाद पर कहा कि मैंने हाईकमान के कहने पर ही विद्या को चुनाव लडऩे के लिये मनाया था। लेकिन दीपक राठौर ने हमारी बात नहीं मानी। उन्होंने कहा कि दीपक को चुनाव लडऩे से मना किया गया था।

अब यहां सवाल ये उठता है, कि सुक्खू जब टिकट निर्धारित कर ही नहीं सकते थे तो उन्होंने कैसे विद्या को टिकट दे दिया। हिमाचल में टिकट देने के लिए आस्कर फर्नांडिस पार्टी की ओर से अधिकृत किए गए थे, और उन्होंने ही दीपक को टिकट दिया। कानून के जानकारों के मुताबिक ऐसे में हाईकोर्ट में भी विद्या को कोई राहत मिलती नजर नहीं आती।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story