×

ब्रिटेन में रहेगा माल्या! भारत से बचने की नई चाल, उठाया ये बड़ा कदम

प्रत्यर्पण से बचने के लिए भगोड़ा विजय माल्या ब्रिटेन में रहने के रास्ते खोज रहा है। इसी कड़ी में अब विजय माल्या नेे ब्रिटेन में गृह मंत्री प्रीति पटेल के सामने एक नई अर्जी लगाई है।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Jan 2021 4:46 AM GMT
ब्रिटेन में रहेगा माल्या! भारत से बचने की नई चाल, उठाया ये बड़ा कदम
X
Vijay Mallya

लखनऊ: भारत के बैकों का अरबों रुपये कर्ज में लेने का बाद उसे न चुकाने के बाद विदेश भाग जाने वाले भगोड़े कारोबारी विजय माल्या लगातार भारत सरकार से बचने के पैतरे अपना रहा है। इसी कड़ी में ब्रिटेन में रहने के लिए माल्या ने नई अर्जी लगाई है।

भगोड़े माल्या ने ब्रिटेन में रहने के लिए की अपील

दरअसल, प्रत्यर्पण से बचने के लिए भगोड़ा विजय माल्या ब्रिटेन में रहने के रास्ते खोज रहा है। इसी कड़ी में अब विजय माल्या नेे ब्रिटेन में गृह मंत्री प्रीति पटेल के सामने एक नई अर्जी लगाई है। माल्या के वकील ने कोर्ट में इस बात की जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः बिना परामर्श न पहनें यह रत्नः हो जाएंगे निर्धन, धारण करने से पहले जानें बड़ी बात

प्रत्यर्पण पर माल्या की नई चाल

माल्या के वकील फिलिप मार्शल ने कोर्ट में इन्सॉल्वेंसी एंड कंपनीज के जज निगेल बार्नेट के प्रत्यर्पण को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि माल्या ब्रिटेन में रहने के लिए एक और रास्ता तलाश रहे हैं।

ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल लेंगी फैसला

उन्होंने बताया कि माल्या ने गृह मंत्री प्रीति पटेल के सामने एक नई अर्जी लगाई है। ये माल्या के द्वारा ब्रिटेन में शरण लेने का एक और तरीका बताया जा रहा है। वहीं कानूनी विशेषज्ञों के अनुसार उन्हें वहां शरण मिलेगी या नहीं ये इस बात पर निर्भर करेगा कि माल्या ने प्रत्यर्पण अनुरोध से पहले शरण के लिए आवेदन किया या नहीं।

ये भी पढ़ेंः दो बड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे CM योगी, इंडोर स्टेडियम-हुनर हाट की करेंगे शुरूआत

फिलहाल माल्या जमानत पर

बता दें कि ब्रिटेन की सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को भारत सरकार को प्रत्यर्पित करने के खिलाफ दायर याचिका को पिछले साल अक्टूबर में ही खारिज कर दिया था। वहीं फिलहाल माल्या अभी जमानत पर हैं।

ed seizes vijay-mallya asset-in-france-worth-1-6-million-euros

प्रत्यर्पण आदेश पर ब्रिटेन की कुछ गोपनीय कानूनी प्रक्रिया जारी

विजय माल्या फिलहाल तब तक जमानत पर है। वह जमानत पर तबतक रहेंगे, जब तक गृह मंत्री प्रीति पटेल उसे भारत प्रत्यर्पित करने के आदेश पर हस्ताक्षर नहीं कर देतीं। फिलहाल ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने इस संबंध में इतनी ही पुष्टि की है कि प्रत्यर्पण आदेश पर अमल किये जाने से पहले कुछ गोपनीय कानूनी प्रक्रिया चल रही है। वहीं माल्या के ब्रिटेन में शरण मांगने को लेकर गृह मंत्रालय ने कोई जानकारी नहीं दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story