×

#SurgicalStrike पर बौखलाया पाक: BSF पोस्ट पर फायरिंग, भारतीय सेना 'Alert'

पाकिस्तानी सीमा के अंदर सेना के सर्जिकल अटैक ऑपरेशन के बाद पाकिस्तानी सेना ने रजौरी और बारामूला में बीएसएफ पोस्ट पर फायरिंग की। जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग के बाद सीमा पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बीएसएफ बॉर्डर के पूरे इलाके में गस्त कर रही है।

By
Published on: 29 Sep 2016 11:58 AM GMT
#SurgicalStrike पर बौखलाया पाक: BSF पोस्ट पर फायरिंग, भारतीय सेना Alert
X

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सीमा के अंदर सेना के सर्जिकल अटैक ऑपरेशन के बाद पाकिस्तानी सेना ने रजौरी और बारामूला में बीएसएफ पोस्ट पर फायरिंग की। जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग के बाद सीमा पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बीएसएफ बॉर्डर के पूरे इलाके में गस्त कर रही है।

यह भी पढ़ें ... मोदी ने पूरा किया वादा, घर में घुसकर लिया उरी अटैक का बदला, बौखला गया PAK

पाक से लगी गुजरात,पंजाब,राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के इलाके में सटे गांवों को खाली करने का आदेश दिया गया है। पंजाब में सीमा से लगे सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उनको सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। सेना के जवानों की छुट्टियां भी कैंसिल कर दी गई हैं। वाघा बॉर्डर पर गुरुवार शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें ... PoK में इंडियन आर्मी के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेंसेक्स धड़ाम, गिरा 500 अंक

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसा सुरक्षा के लिहाज से किया गया है जिससे आम जनता को कोई नुकसान नहीं हो। सर्जिकल ऑपरेशन के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने सर्जिकल ऑपरेशन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी को इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें ... आंख उठाकर न देखना पाकिस्तान, नहीं तो ये हथियार मिटा देंगे नामो-निशान

बता दें, कि एलओसी पर पाकिस्‍तान लगातार सीज फायर का उल्‍लंघन कर रहा है। सीमा पर आतंकी घुसपैठ बढ़ रही है। इसको लेकर भारतीय सेना ने एलओसी पार करके बुधवार रात सर्जिकल स्‍ट्राइक किया है। भारतीय सेना ने पाक की सीमा में घुसकर आतंकियों के 7 ठिकानों पर एक साथ हमला बोला इसमें करीब 35 आतंकी मारे गए हैं। NSA डोभाल के नेतृत्‍व में इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है।

Next Story