×

ये क्या? सड़क नहीं बनी तो अधिकारी को ही पोल से बांधकर बना लिया बंधक

मध्य प्रदेश के रतलाम में एक अधिकारी को गांववालों ने विकास कार्य नहीं होने की वजह से बंधक बना दिया। रतलाम जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर भीमाखेड़ी गांव में विकास कार्य और बुनियादी सुविधा नहीं होने से लोग इतने नाराज हो गए कि उन्होंने अधिकारी को ही बंधक बनाकर अधिकारी को बिजली के खंभे से बांध दिया।

Aditya Mishra
Published on: 22 Jun 2019 12:40 PM GMT
ये क्या? सड़क नहीं बनी तो अधिकारी को ही पोल से बांधकर बना लिया बंधक
X

सतना: मध्य प्रदेश के रतलाम में एक अधिकारी को गांववालों ने विकास कार्य नहीं होने की वजह से बंधक बना दिया। रतलाम जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर भीमाखेड़ी गांव में विकास कार्य और बुनियादी सुविधा नहीं होने से लोग इतने नाराज हो गए कि उन्होंने अधिकारी को ही बंधक बनाकर अधिकारी को बिजली के खंभे से बांध दिया।

मौके पर पुलिस ने पहुंच कर अधिकारी को छुड़ाया। सड़क, पानी और नाले की सुविधा के अभाव से रतलाम के भीमाखेड़ी गांव के लोग बेहद परेशान थे। अपनी समस्या को लेकर वो पंचायत भवन के सामने जमा हो गए और अधूरे निर्माण कार्यों को पूरा कराने की मांग करने लगे।

ये भी पढ़ें...इटावा: मध्य प्रदेश से आ रहे 69 ओवर लोड ट्रकों को SDM ने किया सीज

जैसे ही ग्राम पंचायत के सचिव गोपाल सोलंकी दफ्तर आए उनकी ग्रामीणों से बहस हो गई। इसके बाद आक्रोशित गांववालों ने अधिकारी सोलंकी को वहीं बंधक बना लिया और बिजली के खंभे में रस्सी से बांध दिया।

गांव वालों का आरोप है कि भीमाखेड़ी में कई महीने से निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है जिससे पूरे गांव में गंदगी फैल गई है। बारिश का मौसम आने की वजह से परेशानी और बढ़ेगी इसलिए हम अधिकारी के पास जल्द काम खत्म कराने की मांग लेकर आए थे लेकिन इस पर प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था।

वहीं दूसरी तरफ अधिकारी को बंधक बनाने के जुर्म में पुलिस ने तीन लोगों को नामजद किया है। गांव वालों पर शासकीय कार्य में बाधा सहित आईपीसी की दूसरी कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा का हार्ट अटैक से निधन

बंधक बनाए गए पंचायत सचिव गोपाल सोलंकी ने कहा, 'मैं गांव में जो नाली का निर्माण हुआ था उसकी जांच करने पहुंचा था लेकिन मुझे वहां देखते ही लोगों ने बिजली के खंभे से बांध दिया। पुलिस ने आकर मुझे छुड़वाया।' उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मुझे बंधक बनाया उन्हें चेहरे से पहचानता हूं लेकिन उनका नाम नहीं जानता।

गांव वालों ने इस मामले को लेकर कहा कि गांव में काफी समस्या है लेकिन सरपंच और सचिव किसी की नहीं सुनते हैं। नाली का निर्माण कार्य कई दिनों से अधूरा है लोग परेशान है और समस्या को खत्म करने की मांग को लेकर अधिकारी से मिलने गए थे।

ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश में गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, पारा 45 डिग्री के पार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story