Farmers Protest At Shambhu Border: आंदोलन के 200 दिन पूरे... शंभू बॉर्डर पर बड़े प्रोटेस्ट की तैयारी, विनेश फोगाट भी पहुंचीं

Farmers Protest At Shambhu Border: शंभू बॉर्डर पर किसानों को आंदोलन को 200 दिन पूरे हो गए हैं। इस उपलक्ष्य में बड़ी संख्या में किसान महापंचायत कर रहे हैं। इस मौके पर किसानों के समर्थन में महिला पहलवान विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पहुंच गईं हैं। बताया जा रहा कि कार्यक्रम के दौरान उन्हें किसान नेता सम्मानित कर सकते हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 31 Aug 2024 6:47 AM GMT
Vinesh Phogat join Farmers Protest
X

Vinesh Phogat join Farmers Protest  (photo: social media ) 

Farmers Protest At Shambhu Border: लंबे समय से शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को आज यानी शनिवार को 200 दिन पूरे हो गए। आंदोलन के 200 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य पर किसान बड़ी संख्या में एकत्र होकर बड़े प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं। वहीं इस बीच जानकारी आ रही है कि ओलंपियन विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पहुंच गईं हैं, जहां किसान नेताओं ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया।

बताया जा रहा है कि इस बड़े प्रदर्शन में कार्यक्रमों के दौरान महिला पहलवान विनेश फोगाट और किसान आंदोलन की समर्थक फोगाट को किसानों द्वारा सम्मानित किया जा सकता है।

हमारी मांगें नहीं हुईं पूरी

इस मौके पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से लेकिन बहुत तीव्रता से चल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उनके संकल्प की परीक्षा ले रही है और उनकी मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। पंधेर ने मीडिया से कहा, हम एक बार फिर सरकार के सामने अपनी मांगें रखेंगे और नई घोषणाएं भी की जाएंगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विरोध प्रदर्शन के 200 दिन पूरे होना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। वहीं, किसानों ने बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद कंगना रनौत के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से रानौत के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने का आग्रह किया है, जिनकी टिप्पणियों ने पहले किसान समुदाय के बीच विवाद और विरोध को जन्म दिया है।

अपनी रणनीति का खुलासा करने का भी संकेत दिया

किसानों ने हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति का खुलासा करने का भी संकेत दिया है। वे राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में सक्रिय भूमिका निभाने के अपने इरादे पर जोर देते हुए आने वाले दिनों में अपने अगले कदम की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं। बता दें कि पुलिस-प्रशासन द्वारा किसानों को दिल्ली कूच करने से रोके जाने के बाद से किसान 13 फरवरी से शंभू बॉर्डर पर बैठे हैं। प्रदर्शनकारी अन्य प्रमुख मुद्दों के अलावा सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं।

...तो आज किसानों के संघर्ष पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंः विनेश फोगाट

2024 के ओलंपिक कुश्ती फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने और विवाद पर विनेश फोगाट ने कहा, अगर आप कर सकते हैं, तो आज किसानों के संघर्ष पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। मैं नहीं चाहती कि फोकस मुझ पर हो। जब सही दिन होगा तो मैं आपको फोन करूंगी और इस बारे में बात करूंगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story