Viral Video News: अजब-गजब... हवाई यात्रा से भी महंगी कार पार्किंग, जानें क्या पूरा मामला?

Viral Video News: दीपक 3 सितंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ आए थे। उनके राउंड-ट्रिप के टिकट का किराया 5,672 रुपये था, मगर दीपक ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कार पार्किंग करने के लिए 5,770 रुपये चुकाना पड़ा।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Sep 2024 3:12 PM GMT (Updated on: 6 Sep 2024 3:15 PM GMT)
Viral Video News
X

Viral Video News (सोशल मीडिया) 

Viral Video News: सोशल मीडिया केवल फोटो, वीडियो और अपने विचार रखने का प्लेटफॉर्म मात्र नहीं रह गया है, अब यहां अन्याय के खिलाफ भी अपनी आवाज उठा रहे हैं और उन्हें समाधान भी मिल रहा है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि अब सोशल मीडिया (फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम) लोगों की न्याय का साधन बन गए हैं।

एक ऐसा ही वाक्या सामने आया है कि जब एक शख्स ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया। दीपक नाम के शख्स ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पार्किंग चार्ज का बिल सोशल मीडिया एक्स पर शेयर किया, जिसमें साफ देखा जा रहा है कि कार पार्किंग के लिए करीब 5 हजार रुपए लिए गए हैं। आइये जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला?

5,770 रुपये आया कार पार्किंग का शुल्क

दरअसल, दीपक गोसाई ने एक्स पोस्ट कर बताया कि 17 अगस्त को टर्मिनल 3 की मल्टी-लेवल कार पार्किंग में अपनी कार पार्क की थी। 26 अगस्त को अपनी यात्रा से वापस आने के बाद जब दीपक कार लेने के लिए MLCP पहुंचे तो पार्किंग का बिल देखकर उनकी हालत खराब हो गई है। उन्हें एयपोर्ट में कार पार्किंग पर 5,770 रुपये के भारी-भरकम बिल का भुगतान करना पड़ा।

गेट लॉक टूटे, जगह जगह कार में खरोंच

दीपक ने आगे बताया कि किसी तरह बिल भुगतान करने के बाद जब वह कार के पास गया तो उसकी हालात देखर दंग रहे गया। एयरपोर्ट पार्किंग में खड़ी कार के गेट लॉक न केवल पूरी तरह से टूटा हुआ था, बल्कि कार में जगह-जगह खरोंचें भी लगी हुई थीं। दीपक ने यह सारी बातें अपने एक्स पर शेयर कीं। दीपक की इस पोस्ट पर दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन रिप्लाई करते हुए मामले की जांच करने तक की बात की।

फ्लाइट के किराए से ज्यादा दिया पार्किंग शुल्क

बता दें कि दीपक 3 सितंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ आए थे। उनके राउंड-ट्रिप के टिकट का किराया 5,672 रुपये था, मगर दीपक ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कार पार्किंग करने के लिए 5,770 रुपये चुकाना पड़ा। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि दीपक को कार पार्किंग के लिए किस बात का भारी भरकम किराया लिया गया। दीपक के इस पोस्ट पर दिल्ली एयरपोर्ट ने जवाब दिया। दिल्ली एयरपोर्ट ने एक्स पर माफी मांगते हुए दीपक से कहा कि वह मामले की जांच कर रहा है।

दिल्ली हवाई अड्डे की कार पार्किंग का रेट

टर्मिनल 3 की मल्टी लेवल कार पार्किंग के शुल्क की बात करें तो यहां 30 मिनट के लिए कार पार्किंग का शुल्क 120 रुपये है। आधे घंटे और 1 घंटे के लिए 170 रुपये का भुगतान देना होता है। अगले पांच घंटे तक हर घंटे के लिए 100 रुपये का भुगतान ग्राहक को करना होता है। अगर आपकी यहां कार पार्किंग 5 घंटे से 24 घंटे के बीच तक पार्किंग में रहती है तो इसके लिए 600 रुपये का भुगतान देने होता है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story