×

विशाखापट्टनम हादसा: राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की ये बड़ी अपील

गैस रिसाव के चलते 10 लोगों की मौत हो गई और 5000 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस गैस से आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

SK Gautam
Published on: 7 May 2020 8:29 AM GMT
विशाखापट्टनम हादसा: राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की ये बड़ी अपील
X

नई दिल्ली: एक तरफ देश कोरोना से जूझ रहा है तो दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में आरआर वेंकटपुरम गांव के एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज हो गई। जिससे अब तक 10 लोगों की मौत हो गयी, वहीं करीब 200 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जानकारी के मुताबिक 5000 लोग गैस रिसाव से बीमार हो गए। मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस पहुंची और आनन-फानन में आसपास के पांच गांवों को सील कर दिया गया।

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा- लोगों की मदद करें

इस घटना को लेकर कई राजनेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं और नेताओं से गैस रिसाव की घटना से प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आग्रह किया।

बता दें कि गैस रिसाव के चलते 10 लोगों की मौत हो गई और 5000 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस गैस से आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस पहुंची।

ये भी देखें: यूपी में मचा हड़कंप: एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, इलाके में फैली दहशत

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि इस घटना के बारे में सुनकर मैं हैरान हूं, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं वो जल्द ही स्वस्थ हो जाएं।"

अधिकारीयों की सलाह मानें और सावधानी बरतें

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट कर कहा, 'इस संकट की घड़ी में सभी को साथ मिलकर लड़ना चाहिए, मैं सभी से आग्रह करता हूं कि अधिकारियों द्वारा सलाह के अनुसार आवश्यक सावधानी बरतें।"

ये भी देखें: मुसलमानों में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने लिखा- 'विशाखापट्टनम गैस लीक हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि व परिजनों के प्रति संवेदना। अन्य सभी प्रभावित लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य-लाभ की कामना। आशा है स्थिति शीघ्रातिशीघ्र नियंत्रण में होगी।'

SK Gautam

SK Gautam

Next Story