भयानक हादसा: विशाखापट्टनम में फिर जहरीली गैस लीक, दो की मौत से मचा कोहराम

विशाखापट्टनम में मंगलवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब यहां स्थिति परवादा फार्मा सिटी के लाइफ साइंस की फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव शुरू हो गया।

हैदराबाद- आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में फिर जहरीली गैस ने मौत का खेल खेला है। यहां स्थित एक फार्मा कंपनी की फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि गैस लीक होने से अब तक 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोगों की हालत बिगड़ गई है। लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हरकत में आये प्रशासन ने गाँव खाली करवा दिए और फैक्ट्री को तत्काल बंद करने के आदेश दिए गए है।

विशाखापट्टनम की फार्मा कंपनी में गैस लीक

विशाखापट्टनम में मंगलवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब यहां स्थिति परवादा फार्मा सिटी के लाइफ साइंस की फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव शुरू हो गया। देखते ही देखते यहां हड़कंप मच गया, दो लोगों की जहरीली गैस से दम घुटने के कारण मौत हो गयी, वहीं कई अन्य लोगों की जान खतरे में पड़ गयी।

गैस लीक से 2 की मौत, हादसे के दौरान साइट पर थे मौजूद

बताया जा रहा है कि जिन दो लोगों की मौत हुई है, वो हादसे के दौरान साइट पर थे। दोनों मृतकों की पहचान भी कर ली गयी है। नरेंद्र और गौरी शंकर नाम के दोनों शख्स फैक्ट्री वर्कर्स हैं। हादसे के दौरान नरेंद्र शिफ्ट इंचार्ज था।

4 लोगों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

जानकारी के मुताबिक, इस फैक्ट्री में कम से कम 30 लोग काम करते हैं। जहरीली गैस से 4 लोगों की तबीयत बिगड़ गई है। इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को गजुवाका प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः राहुल पर भड़कीं उमा भारती: बोलीं- राजनीति छोड़ो, चीन के चरित्र को समझो

गांव कराया खाली, हालात कंट्रोल में

प्रशासन ने तत्काल गांव को खाली करवा दिया। गैस कही और नहीं फैल पाई।फिलहाल हालात कंट्रोल में है। फार्मा कंपनी के अधिकारी इस वक्त लीकेज साइट पर मौजूद हैं।

फैक्ट्री को तत्काल शटडाउन करने का आदेश

मामले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ‘मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। ऐहतिहात के तौर पर फैक्ट्री को तत्काल शटडाउन करने का आदेश दिया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App