×

Vodafone-Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, लॉकडाउन के चलते कंपनियों ने किया ऐसा

कोरोना वायरस के कारण देश भर में लागू लाकडाउन को देखते हुए भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने प्रीपेड उपभोक्ताओं की वैधता आगामी 3 मई तक बढ़ा दी है।

Aradhya Tripathi
Published on: 18 April 2020 3:26 PM GMT
Vodafone-Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, लॉकडाउन के चलते कंपनियों ने किया ऐसा
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के कारण देश भर में लागू लाकडाउन को देखते हुए भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने प्रीपेड उपभोक्ताओं की वैधता आगामी 3 मई तक बढ़ा दी है। इसका मतलब है कि अब अगर प्रीपेड उपभोक्ता रिचार्ज नहीं कर पाते हैं तब भी तीन मई तक उनके कनेक्शन की वैधता बरकरार रहेगी।

एयरटेल-वोडाफोन ने बढ़ाई वैलिडिटी

इस संबंध में भारती एयरटेल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कई उपभोक्ता डिजिटल चैनलों के अलावा कंपनी की ओर से एटीएम, डाकघरों, किराना दुकानों और दवा दुकानों में की गई व्यवस्था से रिचार्ज करा चुके हैं। इसके बावजूद अभी भी करीब तीन करोड़ उपभोक्ता लॉकडाउन के कारण रिचार्ज नहीं करा पाए हैं, जिनकी वैधता तीन मई तक बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: मणिराम दास छावनी के मुख्य पुजारी बजरंग दास ब्रह्मलीन

इसी तरह वोडाफोन आइडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर अवनीश खोसला का भी बयान सामने आया है। खोसला ने कहा है कि लॉकडाउन की बढ़ी अवधि में भी उपभोक्ता जुड़े रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कंपनी नौ करोड़ उपभोक्ताओं के लिए इनकमिंग सेवा तीन मई तक बढ़ा रही हैं।

जियो ने कहा लॉकडाउन में मिलती रहेगी इनकमिंग

इधर, रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा कि उसके उपभोक्ताओं को लाकडाउन के दौरान इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी। कंपनी ने कहा, ज्यादातर रिचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल के बाद से खुल जाएंगे लेकिन जो उपभोक्ता रिचार्ज नहीं करा पाए हैं, उन्हें लाकडाउन के समाप्त होने तक इनकमिंग सुविधा मिलती रहेगी। इसके साथ ही तीनों कंपनियों ने किसी अन्य उपभोक्ता का रिचार्ज करने पर कमीशन की सुविधा देने की भी घोषणा की है।

ये भी पढ़ें- Weather Alert: Delhi-NCR में तेज आंधी और बारिश, इन राज्यों में भी अलर्ट

बता दे कि लाकडाउन बढ़ने से पहले बीती दो अप्रैल को ऑपरेटरों ने वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया था। भारती एयरटेल ने तो अपने उपभोक्ताओं के लिए 10 रुपये का टॉकटाइम भी क्रेडिट किया था। जबकि रिलांयस जियो ने सभी यूजरों को 100 मिनट का मुफ्त टॉकटाइम और 100 टेक्स्ट मैसेज दिए हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story