TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी, मैदान में 168 उम्मीदवार

जिला विकास परिषद (डीडीसी) के आठवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए को मतदान जारी। अधिकारियों ने बताया कि 28 सीटों के लिए हो रहा है मतदान। अंतिम चरण में कुल 168 उम्मीदवार हैं। जम्मू कश्मीर में 369 पंचो और सरपंचों के रिक्त पदों के लिए मतदान हो रहा है।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 5:33 AM GMT
जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी, मैदान में 168 उम्मीदवार
X
जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी, मैदान में 168 उम्मीदवार

नई दिल्ली:जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के लिए आज आठवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए को मतदान शुरू हो गया हैं। जम्मू कश्मीर में 28 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं। जहां जम्मू की 15 सीटे और कश्मीर संभाग की 13 सीटों का मतदान जारी हैं। यहां पर पहली बार डीडीसी चुनाव हो रहा है। अंतिम चरण में कुल 168 उम्मीदवार हैं। जम्मू कश्मीर में 369 पंचो और सरपंचों के रिक्त पदों के लिए मतदान हो रहा है।

आठवें चरण का आखरी मतदान

डीडीसी के सीटों पर 28 सीटों 122 पुरुष और 46 महिला उम्मीदवार हैं। अंतिम चरण में होने वाले इस वोटिंग में कुल 640443 मतदाता चुनाव में मतदान करेंगे। इस चुनाव में 3,03,275 महिलाओं समेत 6.30 लाख से अधिक मतदाता अपने प्रतिनिधियों को चुनेंगे। 28 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए हो रहे चुनाव में 327168 पुरुष मतदाता शामिल हैं। मतदान सुबह सात से दोपहर दो बजे तक चलेगा। आठवें चरण में पंचायत उपचुनाव के तहत 285 पंचों और 84 सरपंचों की सीटों पर भी वोटिंग हो रही है।

kashmir 2

ये भी पढ़ेंःअब होगा भयानक युद्ध! इस देश ने रूस से मिलाया हाथ, अमेरिका के खिलाफ भरी हुंकार

बांदीपोरा में मतदान कराने दोबारा से की मांग

नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को धांधली करने के आरोपों के मद्देनजर जम्मू के गरूरा जिला विकास परिषद (डीडीसी) और कश्मीर के बांदीपोरा डीडीसी के लिए दोबारा मतदान कराने की मांग की हैं। बांदीपोरा में डीडीसी चुनाव के छठे चरण के लिए वोटिंग 13 दिसंबर को कराया गया था। फारूक अब्दुल्ला ने चुनाव कराने के लिए राज्य चुनाव आयुक्त के के शर्मा को पत्र भी लिखा है।

न्याय और निष्पक्ष के लिए होगा मतदान

उस पत्र में गरूरा-बांदीपोरा में डीडीसी के लिए हुए मतदान के दौरान कथित तौर पर बूथ कब्जाने और फर्जी मतदान की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करने के साथ ये भी लिखा बहुत ही दुखद घटनाएं मेरे संज्ञान में आई हैं. कई स्थानों पर वास्तविक मतदाताओं और गुपकर गठबंधन घोषणापत्र (पीएजीडी) के प्रत्याशियों का समर्थन करने वाले लोगों को मतदान नहीं करने दिया गया। अध्यक्ष अब्दुल्ला ने न्याय और निष्पक्ष मुकाबले के लिए वहां पर फिर से मतदान कराने की मांग की।

ये भी पढ़ेंः हॉवित्जर तोप का आतंकः गोलाबारी से कांपे दुश्मन देश, भारत का ये खतरनाक हथियार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story