×

Baba Siddique Resigns: महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका! मिलिंद देवड़ा के बाद अब पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा

Baba Siddique Resigns: बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस के साथ अपने 48 वर्षों के रिश्तों को खत्म करने का ऐलान करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 8 Feb 2024 6:34 AM GMT
India News
X

 former minister Baba Siddiqui resigns source: social media

New Delhi: लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस की मुश्किलें कम होती हुई नहीं दिख रही हैं। मिलिंद देवड़ा के बाद अब राज्य में पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से बाबा सिद्दीकी के कांग्रेस से इस्तीफा देने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

अब ये अटकलें सही साबित हुई हैं और बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस के साथ अपने 48 वर्षों के रिश्तों को खत्म करने का ऐलान करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में कुछ और नेता भी पार्टी से इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

कांग्रेस से 48 साल का रिश्ता खत्म

बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से इस्तीफा का ऐलान करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं एक युवा किशोर के रूप में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है। आज मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (INC) की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं। उन्होंने कहा कि ऐसा बहुत कुछ है जिसे मैं व्यक्त करना चाहता हूं, लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि कुछ चीजें अनकही ही रह जाएं तो बेहतर है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं।

अजित पवार गुट में शामिल होने की संभावना

मिलिंद देवड़ा के पास बाबा सिद्दीकी कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले दूसरे बड़े नेता हैं। मिलिंद देवड़ा कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद शिवसेना के शिंदे गुट में शामिल हो गए थे। मुंबई की बांद्रा ईस्ट सीट से विधायक रह चुके बाबा सिद्दीकी के एनसीपी के अजित पवार गुट में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बाबा सिद्दीकी तीन बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। मजे की बात यह है कि बाबा सिद्दीकी ने ऐसे समय में कांग्रेस से इस्तीफा दिया है जब पार्टी के नेता सीट शेयरिंग के मुद्दे पर अन्य सहयोगी दलों के साथ बातचीत करने में जुटे हुए हैं।

शानदार इफ्तार दावतों के लिए चर्चित

बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी को महाराष्ट्र में शानदार इफ्तार पार्टियों के लिए जाना जाता रहा है। उनकी ग्रैंड इफ्तार दावतों में शाहरुख खान और सलमान खान समेत अन्य चर्चित हस्तियां शामिल होती रही हैं। इन पार्टियों के जरिए बाबा सिद्दीकी मीडिया में हर साल सुर्खियां बटोरते रहे हैं। उनकी दावतों में बॉलीवुड के साथ ही टेलीविजन इंडस्ट्री से जुड़े चर्चित चेहरे भी हिस्सा लेते रहे हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story