×

Covid-19 कब्रिस्तान बनकर तैयार, अब भारत में कोरोना से मरने वाले होंगे यहां दफन

कोरोना वायरस से मरने वालों को दफन करने के लिए दिल्ली वक्क बोर्ड ने इंतज़ाम कर लिया है। बोर्ड ने संक्रमित शवों को दफनाने में आ रही परेशानी पर बड़ा फैसला लेते हुए Covid-19 कब्रिस्तान बनाया है।

Shivani Awasthi
Published on: 16 April 2020 5:33 AM GMT
Covid-19 कब्रिस्तान बनकर तैयार, अब भारत में कोरोना से मरने वाले होंगे यहां दफन
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से मरने वालों को दफन करने के लिए दिल्ली वक्क बोर्ड ने इंतज़ाम कर लिया है। बोर्ड ने संक्रमित शवों को दफनाने में आ रही परेशानी पर बड़ा फैसला लेते हुए Covid-19 कब्रिस्तान बनाया है। इस बाबत बोर्ड ने दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग को एक पत्र लिखकर जानकारी भी दी है। बता दें कि इसके पहले तक कोरोना वायरस के कारण मरने वालों को लोग दफनाने नहीं दे रहे थे, जिसके बाद ये फैसला लिया गया।

दिल्ली वक्क बोर्ड ने बनाया Covid-19 कब्रिस्तान

दिल्ली वक्फ बोर्ड ने राजधानी के एक कब्रिस्तान को कोरोना वायरस से मरने वालों के लिए समर्पित करते हुए इसे COVID-19 कब्रिस्तान का नाम दिया है। संक्रमण की वजह से मरने वालों को इस कब्रिस्तान में दफनाया जा सकेगा।

ये भी पढेंः 80 एकड़ में कब्रिस्तान बना डाला, पाकिस्तान का ऐसा भयावह माहौल

यहां बना कब्रिस्तान, किसी भी इलाके से संक्रमित शव को जा सकता है दफनाया

बता दें कि दिल्ली स्थित रिंग रोड पर मिलेनियम पार्क के पास जदीद कुरुस्तान के नाम से मशहूर कब्रिस्तान ही अब COVID-19 कब्रिस्तान हो गया है। बोर्ड ने जानकारी दी कि यहां किसी भी इलाके से कोरोना पॉजिटिव मरीज के शव को दफनाया जा सकता है।

ये भी पढेंः कोरोना कब्रगाह: हो गया तैयार, दफनाई जा रही लाशें ही लाशें

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग को वक्फ बोर्ड ने दी जानकारी

इसके लिए वक्फ बोर्ड ने दिल्ली स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर जानकारी दी, जिस्मने उन्होंने बताया कि जानकारी के अभाव में लोग कोरोना से मरने वालों को कब्रिस्तान में दफनाने नहीं दे रहे हैं। वक्फ बोर्ड ने ये स्वास्थ्य विभाग से ये भी कहा कि वह अपने सभी अस्पतालों को यह सूचित करें कि अगर किसी कोरोना पॉजिटिव की मौत होती है, तो वो रिंग रोड स्थित जदीद कुरुस्तान में शव को दफन कर सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story