×

वसीम रिजवी को दाऊद की धमकी, नेपाल के नंबर से किया गया था कॉल

aman
By aman
Published on: 14 Jan 2018 12:00 PM GMT
वसीम रिजवी को दाऊद की धमकी, नेपाल के नंबर से किया गया था कॉल
X
वसीम रिजवी को मिली दाऊद की धमकी, मदरसा शिक्षा की आलोचना से 'भाई' खफा

नई दिल्ली/लखनऊ: अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई बम विस्फोट के मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम की तरफ से यूं तो धमकाने की ख़बरें आम हैं। लेकिन इस बार उन्होंने धमकी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को धमकी दी है। बता दें, कि रिजवी को यह धमकी मदरसा शिक्षा की आलोचना को लेकर दी गई है।

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रिजवी ने दाऊद की तरफ से मिली धमकी की शिकायत पुलिस में दी है। उन्होंने लखनऊ के सहादत गंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। रिजवी की मानें, तो उन्हें शनिवार देर रात फोन पर यह धमकी मिली थी। फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने खुद को 'डी कंपनी' का आदमी बताया और 'भाई' के नाम से धमकी दी थी। धमकी देने वाले ने उन्हें मौलानाओं से माफ़ी मांगने को कहा।

नंबर नेपाल का

वसीम रिजवी को जिस नंबर से धमकी भरा फोन आया था वह नेपाल का बताया जा रहा है। नेपाल में बैठे किसी व्यक्ति ने दाऊद के किसी आदमी ने रिज़वी को धमकी दी थी। लखनऊ पुलिस ने इस मामले की जांच तेज कर दी है। रविवार को छुट्टी होने की वजह से सर्विस प्रोवाइडर कंपनी से डिटेल नहीं मिल पायी है। एहतियात के तौर पर वसीम रिज़वी की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी।

वसीम रिजवी को दाऊद की धमकी, नेपाल के नंबर से किया गया था कॉल

ये भी पढ़ें ...रिजवी के बयान पर इस कदर भड़के लोग, कहा घटिया सोच का आदमी

रिजवी ने पीएम को लिखी थी चिट्ठी

वसीम रिजवी ने बताया, कि फोन पर धमकाने वाले शख्स ने खुद को भाई (दाऊद इब्राहिम) का आदमी बताया था। उसने रिजवी से मौलानाओं से बिना शर्त माफी मांगने को कहा। माफी नहीं मांगने पर परिवार सहित अंजाम भुगतने की धमकी भी दी। गौरतलब है, कि बीते दिनों वासिम रिजवी ने मदरसा शिक्षा की आलोचना की थी। उसके बाद वो मुस्लिमों के एक वर्ग के निशाने पर आ गए थे। यह धमकी भी उसी के तहत दिया।

ये भी पढ़ें ...वसीम रिजवी के खिलाफ जमीयत उलेमा-ए-हिन्‍द का कानूनी नोटिस

जमात-ए-उलेमा-ए-हिंद ने ठोका मुकदमा

वसीम रिजवी द्वारा मदरसा शिक्षा के खिलाफ पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी थी। इसके बाद जमात-ए-उलेमा-ए-हिंद ने वसीम रिजवी पर 20 करोड़ का मानहानि का मुकदमा ठोक दिया, साथ ही उनके सामने माफी मांगने की भी शर्त रखी थी।

ये भी पढ़ें ...पहले वक्फ बोर्ड संपत्ति के मामले में फंसे रिजवी, अब हल करा रहे अयोध्या मसला

FIR की कॉपी ...

रिजवी को दाऊद की धमकी, मदरसा शिक्षा की आलोचना से 'भाई' खफा

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story