×

मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 3 दिन जमकर बरसेंगे बादल, ऐसा होगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, महाराष्ट्र, तेंलगाना और तमिलनाडु में बेमौसम बारिश हो सकती है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Feb 2021 2:35 PM GMT
मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 3 दिन जमकर बरसेंगे बादल, ऐसा होगा मौसम
X
देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव होने जा रहा है। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय है जिसका असर भारत के मौसम पर पड़ेगा।

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव होने जा रहा है। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय है जिसका असर भारत के मौसम पर पड़ेगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। उत्तर भारत से लेकर दक्षिण और मध्य भारत के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

इसके कारण उत्‍तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश को लेकर प्रशासन अलर्ट है। हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और हल्की से मध्य बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हिमालयी क्षेत्रों में रुक रुककर बर्फबारी जारी है।

इन राज्यों में होगी बारिश

एक साथ कई सिस्टम सक्रिय हो गए हैं जिसके कारण मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कई इलाकों में बीते 24 घंटों के दौरान बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि यूपी, झारखंड, मप्र, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के विदर्भ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान बारिश के साथ ओला भी पड़ने की संभावना है।

Rainfall

ये भी पढ़ें...पेट्रोल बम से दहला अमृतसर: धार्मिक स्थल को बनाया निशाना, पुलिस हाई अलर्ट पर

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, महाराष्ट्र, तेंलगाना और तमिलनाडु में बेमौसम बारिश हो सकती है। इन सभी राज्यों में 20 फरवरी तक गरज के साथ बरसात हो सकती है, तो वहीं 17 और 18 फरवरी को विदर्भ और छत्‍तीसगढ़ में ओले पड़े सकते हैं।

ये भी पढ़ें...मुंबई होगी लॉकडाउन! तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसेस, फिर आ सकती है बड़ी आफत

कई सिस्टम सक्रिय

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, एक विपरीत चक्रवाती ओडिशा के ऊपर सक्रिय है, तो वहीं विदर्भ में भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस चक्रवाती सिस्टम से केरल तक एक ट्रफ बनी है। यह सिस्टम अगले तीन दिनों तक सक्रिय रहेंगे। इसकी वजह से मध्य और पूर्वी राज्यों में बारिश हो सकती है। बीते 24 घंटों में अंडमान व निकोबार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश होने के बाद तापमान में बृद्धि होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story