इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ जमकर बरसेंगे बादल

देश के कई राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ से लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्यों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है।

Heavy Rain Alert

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट ( फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ से लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्यों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। जबकि मुसलाधार बारिश, टूटते पहाड़ और भूस्खलन ने पहाड़ी इलाकों में तबाही मचा रखी है।

मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, गोवा, कर्नाटक और तमिलनाडु समेत कई राज्यों में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश हो सकती है।

तो वहीं स्‍काईमेट के मुताबिक, अगले 12 से 18 घंटों में देश के करीब 90 शहरों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। राजस्‍थान के 31 शहरों में बारिश हो सकती है तो दिल्ली एनसीआर में भी बारिश की संभवाना है।

Heavy Rain Alert

यह भी पढ़ें…कोरोना वैक्सीन मिलेगी कब: हो गया खुलासा, आई ये अच्छी खबर

पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पूर्वोत्तर भारत, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बौछारें पड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें…चीन पर सख्त सीएम योगी: लिया बड़ा फैसला, लगा दिए ये प्रतिबन्ध

अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के शहरों में मॉनसून सक्रिय रहेगा। यहां मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। तो वहीं राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, महाराष्ट्र, कर्नाटक के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें…पीएम मोदी का बड़ा फैसला: रेलवे में होगा ये बदलाव, पड़ेगा कर्मचारियों पर असर

मौसम विभाग ने 24 घंटों के दौरान देहरादून में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार शाम/रात तक देहरादून शहर में भारी बारिश और गरज के साथ तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App