Weather Alert: इन राज्यों में पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ ठंड, यहां होगी बारिश, अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को दिल्‍ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों में रविवार को भी शीतलहर चलने की संभावना जताई है, तो वहीं चेन्‍नई में बारिश की आशंका जताई गई है।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 3:33 AM GMT
Weather Alert: इन राज्यों में पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ ठंड, यहां होगी बारिश, अलर्ट जारी
X
पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद देश के कई राज्यों में ठंड और शीत लहर का कहर जारी है। आने वाले दिनों में हांड़ कंपाने वाली ठंड पड़ेगी।

नई दिल्ली: पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद देश के कई राज्यों में ठंड और शीत लहर का कहर जारी है। आने वाले दिनों में हांड़ कंपाने वाली ठंड पड़ेगी। देश की राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, तो वहीं श्रीनगर में इस मौसम का सबसे न्यूनतम तापमान रहा।

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को दिल्‍ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों में रविवार को भी शीतलहर चलने की संभावना जताई है, तो वहीं चेन्‍नई में बारिश की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार को लेह में तापमान शून्‍य से कुछ डिग्री नीचे जा सकता है। मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश में भी शीत लहर चल रही है। इसके मुताबिक, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल के हिमालयी क्षेत्र, मेघालय और त्रिपुरा में कई स्थानों पर घना कोहरा रहेगा।

ये भी पढ़ें...कोरोना: भारत ने इस कंपनी के रैपिड एंटीजन टेस्ट पर लगाई रोक, मिलीं खामियां

मौसम विभाग ने 17 से 24 और 24 से 30 दिसंबर तक के अपने पूर्वानुमान के बारे में बताया। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के अधिकांश इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा। पहले सप्ताह के दौरान देश के बाकी इलाकों में तापमान सामान्य के करीब या थोड़ा अधिक रह सकता है।

Cold in North India

ये भी पढ़ें...भारत में कोरोना की दूसरी लहर पर विशेषज्ञों ने कही ये बड़ी बात, चौंक जाएंगे आप

अगले दो दनि पड़ेगी कड़ाके की ठंड

आईएमडी ने बताया कि पहले सप्ताह के शुरुआत में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में शीत लहर बढ़ेगी और फिर कम होगी। मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

ये भी पढ़ें...भाजपाइयों को दौड़ाया: गुस्साए किसानों ने उखाड़े टेंट, जमकर हुआ बवाल

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे रह रहा है। दूसरे सप्ताह के दौरान, पहले सप्ताह की तुलना में न्यूनतम तापमान में थोड़ी वृद्धि दर्ज की गई है। आईएमडी ने कहा कि उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के अधिकतर इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा और देश के शेष हिस्सों में यह सामान्य के करीब या उससे थोड़ा ऊपर जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story