×

बारिश 24 घंटों में: इन राज्यों में गिरेगा झमाझम पानी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 21 फरवरी को उत्तरी और उत्तरी पूर्वी राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

Shivani Awasthi
Published on: 21 Feb 2021 3:46 AM GMT
बारिश 24 घंटों में: इन राज्यों में गिरेगा झमाझम पानी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
X

लखनऊ: मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटों में बारिश हो सकती है। वहीं देशभर में एक बाद फिर मौसम बदलने का भी पूर्वानुमान है। बताया जा रहा है कि इस हफ्ते पहाड़ी क्षेत्रो में बारिश और बर्फबारी की संभवाना है। वहीं कई क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ का असर भी देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने हिमाचल और जम्मू कश्मीर समेत कई राज्यों में बर्फबारी की चेतावनी भी जारी कर दी है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

दरअसल, मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 20 और 21 फरवरी को उत्तरी और उत्तरी पूर्वी राज्यों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में भी तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है, तो वहीं उत्‍तराखंड के कई इलाकों में भी तूफान और बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर में बर्फबारी का येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर समेत कई इलाकों में मौसम विभाग ने बर्फबारी की चेतावनी है। इन राज्‍यों में हल्‍की बारिश भी हो सकती है। जम्मू कश्मीर के साथ ही भारत से सटे क्षेत्रो जैसे गिलगित-बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख के कुछ इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने के आसार है।

23 फरवरी तक आंधी और बारिश की चेतावनी

रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में एक-दो जगहों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार है। मौसम विभाग ने 23 फरवरी तक शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया है।

weather

बदलेगा इन राज्यो का मौसम

विशेषज्ञों के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार के पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों, झारखंड, ओड़ीशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज: बड़ा तोहफा देने जा रही सरकार, हो जाएंगे मालामाल

उत्तर भारत में पहाड़ों पर अगले 24 घंटों में बारिश शुरू होने की संभावना है। सबसे पहले बारिश और बर्फबारी जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फरबाद और लद्दाख में होगी।24 घंटों के बाद मौसम में हलचल और बढ़ सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story