×

बारिश अगले 5 दिन: पहाड़ो पर अलर्ट जारी, झमाझम गिरेगा पानी, बर्फबारी के आसार

मौसम का ये रुख उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में देखने को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

Shivani Awasthi
Published on: 26 Feb 2021 4:14 AM GMT
बारिश अगले 5 दिन: पहाड़ो पर अलर्ट जारी, झमाझम गिरेगा पानी, बर्फबारी के आसार
X
आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के अलग-अलग हिस्सों के छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

देहरादून: मौसम विभाग ने आज और कल बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। मौसम का ये रुख उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में देखने को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। वहीं पूरे प्रदेश में हल्की बारिश के भी आसार है।

आज और कल बारिश -बर्फबारी की चेतावनी

फरवरी खत्म होने वाला है, ऐसे में सर्दी भी कम होने लगी है। देश के कई राज्यों में मौसम गर्म होने लगा है। पिछले कुछ दिनों में सुबह-शाम की ठंड में कमी दर्ज की गई है और पारा लगातार बढ़ रहा है। दिल्‍ली में तो बीते बुधवार का दिन पिछले 15 सालों में फरवरी का सबसे गर्म दिन साबित हुआ। हलांक मौसम विभाग ने अभी देश के कई हिस्सों में मौसम बदलने की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ेँ- गैस सिलेंडर 25 रुपये महंगा: आम आदमी को लगा झटका, फरवरी में 3 बार बदले दाम

उत्तराखंड और हिमाचल में मौसम की करवट

अगले पांच दीनों में पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी हुई है। इसका असर आज से देखने को मिलेगा। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम में बदलाव की संभावना जताई जा रही है। वहीं आगामी दो दिनों में हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं।

Rainfall

खुश्क रहेगा मौसम, कई क्षेत्रों में तापमान गर्म

मना जा रहा है क़ी हिमाचल में 25 से 27 फरवरी को बारिश हो सकती है तो वहीं उत्तराखंड में 27 फरवरी को पानी गिरने के साथ ही बर्फबारी के आसार हैं।

ये भी पढ़ेँ- अमेरिकी का एयरस्ट्राइक: इस देश पर जबर्दस्त हमला, तहस नहस कर दिया सब कुछ

वहीं चंडीगढ़- हरियाणा में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। यहां 27 फरवरी तक मौसम खुश्क रहेगा और दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने के साथ ही उत्तर पश्चिमी हवा चलने से रात्रि तापमन में हल्की गिरावट होने की संभावना है।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story