×

Bihar: मानसून ने ली करवट झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट किया जारी

Bihar: बिहार में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। पटना में सुबह से ही झमाझम बारिश हुई। इससे उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

Network
Report Network
Published on: 3 Sep 2022 6:34 AM GMT
Bihar News
X

Weather Update Bihar News (image social media)

Bihar News: बिहार में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। पटना में सुबह से ही झमाझम बारिश हुई। इससे उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वही बिहार में हो रही लगातार बारिश से बिहार में नदियों का जलस्तर काफ़ी बढ़ गया है। जिससे बिहार के निचले हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है। इन दिनों मानसून पूरे तरह से एक्टिव है। जिसके कारण इन दिनों अच्छी बारिश देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग ने आज बिहार के 12 जिलों में अच्छी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में राजधानी पटना, मधुबनी, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, अरवल, दरभंगा, सिवान, सारण, समस्तीपुर, वैशाली, भोजपुर और बक्सर शामिल है। इन जिलों में मेघ गर्जन के बारिश होने की प्रबल संभावना है।

वहीं राज्य के 3 जिलों में बज्रपात से 08 लोगों की मौत हो गई। जिससे मुख्यमंत्री काफ़ी मर्माहत उन्होंने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। वज्रपात से गया में 05, जहानाबाद में 02 एवं औरंगाबाद में 01 व्यक्ति की मौत हो गई है। सीएम नीतीश कुमार ने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं।

मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story