×

Weather Today: देश के इन इलाकों में होगी बारिश, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट, बर्फबारी की भी आशंका

Weather Today Update 28 October 2022: चक्रवात सितरंग का खतरा टल चुका है मगर पश्चिम बंगाल, सिक्किम और असम में आज भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 28 Oct 2022 3:24 AM GMT
Weather Today: देश के इन इलाकों में होगी बारिश, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट, बर्फबारी की भी आशंका
X

New Delhi: देश के कई हिस्सों में मौसम (Weather Update Today) बदलने के बाद सुबह और रात के समय ठंड का एहसास होने लगा है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई शहरों में अभी भी वायु गुणवत्ता काफी खराब श्रेणी में बनी हुई है। चक्रवात सितरंग (Cyclone Sitarang) का खतरा टल चुका है मगर पश्चिम बंगाल, सिक्किम और असम में आज भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। देश के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है मगर दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा।

केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में कल और परसों बारिश होने की संभावना है। इस बीच जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी होने की भी आशंका है। वैसे उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की ठंड का एहसास होने लगा है। रात के तापमान में गिरावट आने की वजह से सुबह और रात के समय ठंड महसूस होने लगी है। उत्तर भारत के विभिन्न इलाकों में आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आने की उम्मीद है।

इन इलाकों में बारिश होने की संभावना

असम, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। केरल,आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और रायलसीमा में 30 अक्टूबर को बारिश होने की संभावना है। केरल में 31 अक्टूबर को भी बारिश का दौर जारी रहेगा। तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 29 अक्टूबर से 1 नवंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ इलाकों में बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है। हिमालयी इलाके में अगले हफ्ते बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है। देश के बाकी अन्य इलाकों में मौसम शुष्क बने रहने की उम्मीद है।

Photo- Social Media

वायु गुणवत्ता काफी खराब

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु और अंडमान व निकोबार दीप समूह के तटीय इलाकों में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है। असम और अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। 31 अक्टूबर की रात तक पश्चिमी हिमालय के पास एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है।

इस बीच दिवाली की रात आतिशबाजी के बाद दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार तो जरूर हुआ है मगर अभी भी स्थिति खराब बनी हुई है। गुरुवार की शाम दिल्ली के आनंद विहार इलाके में एक्यूआई 428 और अशोक विहार इलाके में 405 दर्ज किया गया। इससे साफ है कि दिल्ली के कई इलाकों में अभी भी वायु गुणवत्ता काफी गंभीर श्रेणी में बनी हुई है। देश के कई अन्य शहरों में भी वायु गुणवत्ता की स्थिति काफी खराब बनी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story