×

Weather Today: यूपी समेत इन राज्यों में गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, जाने कब होगी बारिश

Weather Alert Today : IMD के मुताबिक यूपी-दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में अगले 2 दिनों के दौरान तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना रहेगा। इस दौरान देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 7 Jun 2022 1:34 AM GMT
Weather Today
X

Weather Today (Image Credit : Social Media)

Weather Uldate Today 7 June: जून महीने के पहले हफ्ते में देश के कई राज्यों में जहां एक ओर बारिश का सिलसिला जारी है, वहीं दूसरी ओर उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी अपना प्रकोप दिखा रहा है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में तापमाम अभी भी 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना रहेगा। अगले 48 घण्टे में राजधानी दिल्ली का मौसम (Delhi Weather) और अधिक गर्म होने की संभावना है। इस अवधी में दिल्ली समेत यूपी-बिहार तक अधिकतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस और ऊपर जा सकता है।

कैसा रहेगा यूपी का मौसम (UP Weather)

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों तक लोगों को प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। बीते दिन राजधानी लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather) तपन भरा रहा, मौसम विभाग का अनुमान है कि आज भी लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature) 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा। गर्मी का सबसे ज्यादा प्रकोप इन दिनों उत्तर प्रदेश के दक्षिण पश्चिम हिस्से में देखने को मिल रहा है, जहां तेज धूप के कारण पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। गौरतलब है की मई महीने में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश और आंधी देखने को मिली मगर तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं आयी, वहीं जून के शुरुआत से ही उमस भरी गर्मी और तेज धूप ने यूपी वासियों की परेशानी और बढ़ा दी है।

बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक मेघालय, असम, उप हिमालय पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में अगले 4 से 5 दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा केरल लक्ष्यदीप कर्नाटक तथा अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान तेज गरज और बिजली के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही पांडुचेरी, तमिलनाडु, तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश की कई क्षेत्रों में अगले 5 दिनों के दौरान हल्की बूंदाबांदी होने की आशंका है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story