×

Weather Today: यूपी में आंधी बारिश का अलर्ट, बिहार में बिजली गिरने की संभावना

Weather Alert : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राजस्थान, उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 25 May 2022 1:53 AM GMT
Weather Today
X

Weather Today (Image Credit : Social Media)

Aaj Ka Mausam 25 May 2022: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के के मुताबिक देश के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश और आंधी का सिलसिला जारी रहेगा। बीते 4 दिनों से राजधानी दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और आंधी देखी जा रही है जिसके कारण राजधानी दिल्ली में मौसम (Delhi Weather) फिलहाल थोड़ा ठंडा है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल बारिश होने के बाद मौसम (Lucknow Aaj Ka Mausam) थोड़ा ठंडा हो गया है।

भारी आंधी और ओलावृष्टि की संभावना

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार दिल्ली एनसीआर के अलग-अलग क्षेत्रों में अगले 24 घंटे के दौरान धूल भरी आंधी तथा हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इस अवधि में दिल्ली एनसीआर तथा उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। साथ ही कई जगहों पर इस दौरान बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश हो दिल्ली-एनसीआर के अलावा राजस्थान में धूल भरी आंधी आने की सबसे अधिक संभावना है। इस दौरान यहां 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। साथ ही कई क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।

गौरतलब है कि बीते 1 हफ्ते में उत्तर प्रदेश दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में आंधी और बारिश का प्रकोप देखने को मिला है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में आंधी बारिश का यह सिलसिला अभी भी जारी रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक अगले 72 घंटे के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। वही अगले 48 घंटे के दौरान हरियाणा, पंजाब तथा उत्तर पश्चिम भारत के कई अन्य क्षेत्रों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। साथ ही उत्तराखंड तथा हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है।

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

बीते 1 हफ्ते से चल रहा बारिश और आंधी का सिलसिला आने वाले कुछ दिनों तक देश के कई राज्यों में अभी भी जारी रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश बारिश होने की संभावना जताई जा रही है इस दौरान कई क्षेत्रों में आंधी आने का भी अनुमान है। वही अगले 48 घंटे के दौरान तेलंगाना, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार तथा झारखंड के ज्यादातर हिस्सों में तेज गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश से भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही इस अवधि में मेघालय तथा असम में भी भारी बारिश का प्रकोप देखने को मिल सकता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story