×

हाय रे ठंडी! अभी और होगी बारिश, कोहरे के धुंध में डूबेंगे ये राज्य

उत्तर भारत में बर्फबारी का सिलसिला अभी रुक ही नहीं रहा है। जिससे उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

Roshni Khan
Published on: 18 Jan 2020 3:45 AM GMT
हाय रे ठंडी! अभी और होगी बारिश, कोहरे के धुंध में डूबेंगे ये राज्य
X

नई दिल्ली: उत्तर भारत में बर्फबारी का सिलसिला अभी रुक ही नहीं रहा है। जिससे उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। ऊंचे पहाड़ों पर जहां बर्फबारी जारी है। तो वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश के चलते ठंड बढ़ गई है। दिल्ली-NCR में भी गुरुवार को पूरे दिन हुई बारिश से शुक्रवार को ठंड बढ़ गई है।

दिल्ली में गुरुवार-शुक्रवार रात हुई बारिश के बाद घना कोहरा छा गया जिसकी वजह से वहां पर ठंड और बढ़ गई। अंदाजा है कि आने वाले दिनों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद दिल्ली का न्यूनतम तापमान घटकर 11.3 पर पहुंच गया है। तो वहीं आने वाले दिनों में ये 4 से 5 डिग्री तक नीचे जा सकता है।

ये भी पढ़ें:अडाणी ग्रुप को मिला 45000 करोड़ का ठेका, मोदी सरकार पर उठे सवाल

पहाड़ बर्फ से लकदक

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में गुरुवार शाम से शुरू हुआ बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। उत्तराखंड में मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मौसम के मिजाज में शनिवार को भी कोई बदलाव नहीं होगा। ऐसे में उत्तराखंड में अलर्ट जारी किया है।

मौसम खुला, सड़कें अभी बंद

हिमाचल में ताजा बर्फबारी से प्रदेश शीतलहर की चपेट में है। शुक्रवार को कुछ ऊंचे क्षेत्रों को छोड़कर प्रदेशभर में धूप खिली, लेकिन 265 सड़कों पर वाहनों बाधित है। शिमला और कुल्लू में ताजा बर्फबारी के बाद गाड़ियों की आवाजाही बंद होने से दिक्कतों का सामाना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:बेंगलुरू में ‘ब्‍लॉकचेन टेक्‍नोलॉजी उत्‍कृष्‍टता केन्‍द्र’ का उद्धाटन

उप्र में हाड़ कंपाने वाली सर्दी

यूपी में शुक्रवार को हाड़ कंपाने वाली सर्दी रही। मध्य उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और पूर्वाचल के जिलों में तापमान में गिरावट आई। वाराणसी, फैजाबाद और कानपुर के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बदली छाई रहेगी। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी और बारिश के आसार हैं। वाराणसी, सोनभद्र, बलिया, आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, मीरजापुर और भदोही में शुक्रवार सुबह से घने बादलों ने डेरा जमाया था। तेज बारिश की आशंका के बीच कुछ जगहों पर फिलहाल बूंदाबांदी ही हुई। मौसम वैज्ञानिक प्रो. एसएन पांडेय के अनुसार शनिवार को कुछ जगहों पर बूंदाबांदी और हल्की बारिश के आसार हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story