Weather Update: मुंबई में बारिश का कहर, पीएम ने रद्द दिया पुणे दौरा, स्कूल- कॉलेज भी बंद

Mumbai Rain: मुंबई में लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। जगह- जगह बारिश की वजह से पानी भर गया है।

Sonali kesarwani
Published on: 26 Sep 2024 5:02 AM GMT (Updated on: 26 Sep 2024 5:27 AM GMT)
Mumbai Rain
X

Mumbai Rain( social media) 

Mumbai Rain: मुंबई में लगातार हो रही बारिश की वजह से पूरे शहर में लोगों का हाल बेहाल हो गया है। भारी बारिश की वजह से पूरे शहर में जगह- जगह पानी भर गया है। पानी की वजह से कई जगह रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। घाटकोपर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिली। इसके अलावा सड़कों पर सैलाब का मंजर देखने को मिला। मुंबई में कल देर रात भारी बारिश देखने को मिली है। जिसकी वजह से सड़कें पर कई फीट तक पानी है। बारिश से मायागरी की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। कल रात के बारिश को देखते हुए 26 सितंबर यानी आज के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

पीएम मोदी का पुणे दौरा रद्द

मुंबई के साथ साथ पुणे में भी लगातार हो रही है। बारिश की वजह से आज पीएम मोदी का पुणे दौरा रद्द कर दिया गया। पीएम मोदी आज पुणे में करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात देने वाले वाले थे। लेकिन अब बारिश की वजह से उनका दौरा रद्द हो गया। आपको बता दें कि गुरूवार को सारे स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए है। म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने लोगों से घर में रहने की अपील की है. मुंबई में लगातार हो रही बारिश से कई जगह रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है।

बारिश का जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग ने मौसम को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की वजह से आम दिनचर्या पर भी असर देखने को मिल रहा है। बीतीरात की बारिश में जो इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हुए उसमें चेंबूर, घाटकोपर, नवीमुंबई, नेहरुनगर कुर्ला दहिसर ईस्ट, बेलापुर, चुनाभट्टी हैं। कल बारिश की वजह से अंधेरी में एक बड़ा हादसा भी हो गया। अंधेरी में एक महिला मैनहोल में गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। करीब एक घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में महिला 100 मीटर दूर तक बह गई। एक फायरमैन ने सड़क पार तीसरे ढकन से महिला को बाहर निकाला।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story