×

Weather Update: बिहार और MP समेत कई राज्यों में बदलेगा मौसम, बारिश और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि

Weather Update: मौसम विभाग ने पूर्वी मध्य प्रदेश में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग स्थानों में ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। छत्तीसगढ़ में 18 और 19 मार्च को ओलावृष्टि हो सकती है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 18 March 2024 4:11 AM GMT
Weather update today
X

Weather update today (photo: social media )

Weather Update: देश के कई राज्यों में अब दोपहर की धूप कड़ी महसूस होने लगी है मगर मौसम का तेवर एक बार फिर बदलने वाला है। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्व मध्य भारत के कई राज्यों में आने वाले कुछ दिनों में ओलावृष्टि और बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि 20 मार्च तक पश्चिम बंगाल,बिहार, मध्य प्रदेश,विदर्भ, झारखंड और ओडिशा में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल समेत कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की भी आशंका है।

इन इलाकों में होगी बारिश और ओलावृष्टि

मौसम विभाग ने पूर्वी मध्य प्रदेश में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग स्थानों में ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान तेज हवाओं के साथ बिजली कड़कने की आशंका है।

बिहार, झारखंड और ओडिशा में भी ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की आशंका है। विदर्भ में आज और कल बारिश के साथ ओलावृष्टि लोगों की मुसीबत बढ़ा सकती है। बिहार में भी 19 से 21 मार्च के बीच तेज हवाओं के साथ छिटपुट ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है।

राजधानी दिल्ली में बढ़ेगा तापमान

पहाड़ी राज्यों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी मौसम का तेवर बदलने लगा है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों के दौरान राजधानी के तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान दिल्ली के तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक के बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है।

दिल्ली के न्यूनतम तापमान में भी तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। पिछले कुछ दिनों के दौरान राजधानी में तापमान सामान्य से कम रहा है मगर आने वाले दिनों में गर्मी में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। आज दिल्ली में बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। राजधानी का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान

स्काईमेट वेदर के मुताबिक 20 मार्च तक गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विदर्भ, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 19 मार्च तक ओलावृष्टि हो सकती है। ओडिशा और छत्तीसगढ़ में 19 मार्च को भारी वर्षा होने की संभावना है। तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की वर्षा हो सकती है जबकि केरल में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। पूर्वोत्तर के इलाकों में भी 22 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story