×

Bengal: बंगाल विधानसभा में भारी बवाल, सुवेंदु अधिकारी समेत 6 बीजेपी विधायक निलंबित

Bengal: निलंबित विधायकों में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी भी शामिल हैं। उनके अलावा पांच और विधायकों के खिलाफ एक्शन हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Feb 2024 9:32 AM GMT (Updated on: 12 Feb 2024 9:39 AM GMT)
Suvendu Adhikari suspended
X

Suvendu Adhikari suspended   (photo: social media )

Bengal: पश्चिम बंगाल विधानसभा में आज भारी बवाल हो गया। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने संदेशखाली के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया। जिसके बाद विधायकों को विधानसभा से निलंबित कर दिया। निलंबित विधायकों में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी भी शामिल हैं। उनके अलावा पांच और विधायकों के खिलाफ एक्शन हुआ है।

संसद में हंगामा कर रहे भाजपा विधायकों के खिलाफ संसदीय कार्य मंत्री शोवन देव चट्टोपाध्याय ने प्रस्ताव पेश किया। जिसे स्पीकर ने स्वीकार कर लिया। भाजपा विधायकों को राज्य विधानसभा के नियम 384 के तहत निलंबित किया गया है। सदन से निलंबित किए गए विधायकों में सुवेंदु अधिकारी, अग्निमित्रा पॉल, मिहिर गोस्वामी, बंकिम घोष, तापसी मंडल और शंकर घोष शामिल हैं।

संदेशखाली को लेकर गरमाया हुआ है माहौल

दरअसल, पश्चिम बंगाल की सियासत में इन दिनों संदेशखाली को लेकर का मुद्दा गरमाया हुआ है। उत्तर 24 परगना जिले के इस क्षेत्र में स्थानीय लोग दबंग टीएमसी नेता शाहजहां शेख से परेशान हैं। ये वही शख्स है, जिसके इशारे पर ईडी की टीम पर लोकल लोगों ने हमला बोल दिया था। फिलहाल शेख फरार चल रहा है। स्थानीय महिलाओं ने टीएमसी नेता और उसके सहयोगियों पर जमीन हड़पने और उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

इसके खिलाफ कई दिनों से वहां प्रदर्शन चल रहा है। संदेशखाली के दो ब्लॉकों की 16 पंचायतों में धारा 144 लागू कर दी गई है। सामान्य स्थिति बहाल होने तक अनिश्चितकाल के लिए इंटरनेट पर भी रोक लगा दी गई है। पुलिस ने पिछले दिनों हुई हिंसा के आरोप में बीजेपी नेता विक्रम सिंह और सीपीएम नेता निरापद सर्दार को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक निलंबित टीएमसी नेता को भी अरेस्ट किया गया है।

बता दें कि संदेशखाली की स्थिति को लेकर राष्ट्रीय एससी/एसटी आयोग ने भी बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story