×

लेफ्ट-कांग्रेस का आज बंगाल बंद, जाम किए सड़क-रेलवे ट्रैक, यहां जानें पूरा अपडेट

लेफ्ट-कांग्रेस द्वारा बुलाए गए बंगाल बंद का राज्य में मामूली असर देखने को मिल रहा है। हावड़ा ब्रिज पर सरकारी बसें सामान्य दिनों की तरफ आज भी सड़कों पर नजर आ रही है।

Aditya Mishra
Published on: 12 Feb 2021 5:03 AM GMT
लेफ्ट-कांग्रेस का आज बंगाल बंद, जाम किए सड़क-रेलवे ट्रैक, यहां जानें पूरा अपडेट
X
बंद के दौरान वाम दलों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अशोकनगर, उत्तर 24 परगना में एक सड़क को बंद कर दिया है। सिलिगुड़ी में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

कोलकाता: रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने का आरोप लगाते हुए लेफ्ट-कांग्रेस ने शुक्रवार को 12 घंटों का बंगाल बंद बुलाया है।

आज बंगाल बंद के दौरान वामपंथी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने श्यामनगर में घोष पारा रोड और कांचरापाड़ा रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर दिया। लेफ्ट फ्रंट के चेयरमैन बिमन बोस ने बताया कि यह बंद सुबह छह बजे से शुरू होकर शाम को छह बजे तक रहेगा।

राज्य के अलग अलग हिस्सों में लेफ्ट कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगह ट्रेन रोकने का प्रयास करते हुए भी देखा गया।

बंगाल विधानसभा चुनाव: नड्डा का दीदी पर वार, कहा- किसानों के लिए कुछ नहीं किया

Bengal लेफ्ट-कांग्रेस का आज बंगाल बंद, जाम किए सड़क-रेलवे ट्रैक, यहां जानें पूरा अपडेट(फोटो:सोशल मीडिया)

यहां जानें बंगाल बंद का अब तक का अपडेट

लेफ्ट-कांग्रेस द्वारा बुलाए गए बंगाल बंद का राज्य में मामूली असर देखने को मिल रहा है। हावड़ा ब्रिज पर सरकारी बसें सामान्य दिनों की तरफ आज भी सड़कों पर नजर आ रही है लेकिन हावड़ा रेलवे स्टेशन से प्रीपेड टैक्सी नदारद हैं।

बंद के दौरान वाम दलों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अशोकनगर, उत्तर 24 परगना में एक सड़क को बंद कर दिया है। सिलिगुड़ी में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

इस वक्त सड़कों पर बहुत कम लोग नजर आ रहे हैं। राज्य के कई हिस्सों में वाम दलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और रोड को ब्लाक को कर दिया है।

वामपंथी दलों के सदस्यों ने सुकांता सेतु के पास वाली सड़क को भी जाम कर दिया है। पार्टी कोलकाता के नबन्ना में मार्च के दौरान पुलिस द्वारा अपने कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर की गई पिटाई का विरोध कर रही है।

पांच राज्यों के चुनावः बंगाल में बदलाव कर आयोग ने दिये सख्ती के संकेत

Protest लेफ्ट-कांग्रेस का आज बंगाल बंद, जाम किए सड़क-रेलवे ट्रैक, यहां जानें पूरा अपडेट(फोटो:सोशल मीडिया)

लेफ्ट ने आखिर आज क्यों बुलाया है भारत बंद

दरअसल कांग्रेस लेफ्ट फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने रोजगार की मांग को लेकर गुरुवार को कोलकाता में प्रदर्शन किया था। उन्होंने सचिवालय नबन्ना की ओर पैदल मार्च निकाला था। लेकिन इस दौरान पुलिस और लेफ्ट कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक हो गई थी।

वामपंथी पार्टियों का आरोप है कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं की पिटाई की और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसी के विरोध में लेफ्ट ने 12 फरवरी को पश्चिम बंगाल में 12 घंटों का बंद बुलाया है।

परिवर्तन यात्रा: जेपी नड्डा बोले-पीएम मोदी के दिल में बंगाल के लिए स्पेशल जगह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story