×

West Bengal: ईंट भट्ठे में अचानक हुआ बड़ा धमाका, मच गई चीख-पुकार, 4 लोगों की मौत, 25 जख्मी

West Bengal News: धमाके के दौरान मौके पर कई लोग मौजूद थे, जो वहां मजदूरी का काम करते थे। वो ही इसकी चपेट में सबसे पहले आए।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Dec 2023 5:18 AM GMT (Updated on: 14 Dec 2023 5:19 AM GMT)
West Bengal blast
X

West Bengal blast   (photo: social media )

West Bengal : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक ईंट भट्ठे में जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। धमाके के दौरान मौके पर कई लोग मौजूद थे, जो वहां मजदूरी का काम करते थे। वो ही इसकी चपेट में सबसे पहले आए। बुधवार देर शाम हुए इस हादसे में अब तक चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि 25 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, घटना उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट थाने के धल्टिटाह गांव की है। बताया जा रहा है कि गांव के एक ईंट भट्ठे की चूल्ही जलाते वक्त अचानक विस्फोट हो गया। जिसके बाद देखते ही देखते चिमनी ढ़ह गई। विस्फोट की गूंज काफी दूर तक सुनाई दी। इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस के मुताबिक, दुर्घटना में घायल हुए सभी मजदूर हैं।

मलबे में तीन की दबकर मौत

चश्मदीदों की मानें तो ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि ईंट भट्ठे चिमनी पूरी तरह से उड़ गई। चिमनी के मलबे के नीचे कई मजदूर दब गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इसके बाद मलबे में दबे लोगों को निकाला गया। इस हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत मलबे में दबकर मौके पर ही हो गई। वहीं, एक अन्य व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

25 से अधिक घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से दो की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। उसे कोलकाता भेजने की व्यवस्था की जा रही है। पुलिस ने मौके पर फोरेंसिंक टीम को भी बुला लिया है। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं हादसे की वजह कुछ और तो नहीं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल से देसी बम फटने के कारण लोगों के मारे जाने की खबरें अक्सर आती रहती हैं। राज्य देशभर में केरल के बाद राजनीतिक हिंसा के लिए कुख्यात है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story