×

West Bengal: सीबीआई ने अब बीजेपी विधायक के घर मारी रेड, नगर पालिका भर्ती घोटाले से है संबंध

West Bengal:सीबीआई की एक टीम ने आज पार्थ सारथी चटर्जी के घर पर छापा मारा है। इसके अलावा छह अन्य जगहों पर भी रेड मारी है। चटर्जी रानाघाट विधानसभा सीट विधायक हैं और पहले टीएमसी में हुआ करते थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Oct 2023 7:59 AM GMT
BJP MLA Partha Sarathi Chatterjee
X

BJP MLA Partha Sarathi Chatterjee   (photo: social media )

West Bengal News: नगर पालिका भर्ती घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल में सीबीआई की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। रविवार को सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के ठिकानों पर रेड के बाद अब जांच एजेंसी के निशाने पर विपक्षी बीजेपी का एक विधायक है। सीबीआई की एक टीम ने आज पार्थ सारथी चटर्जी के घर पर छापा मारा है। इसके अलावा छह अन्य जगहों पर भी रेड मारी है। चटर्जी रानाघाट विधानसभा सीट विधायक हैं और पहले टीएमसी में हुआ करते थे।

इससे पहले कल यानी रविवार को सीबीआई की विभिन्न टीमों ने एकसाथ ममता सरकार में पॉवरफुल मिनिस्टर माने जाने वाले फिरहाद हकीम के घर छापा मारा था। हकीम कोलकाता के मेयर भी हैं और उनका मंत्रालय शहरी विकास विभाग है। उन्हें सीएम ममता बनर्जी के करीबियों में गिना जाता है। इसके अलावा जांच एजेंसी की एक टीम पूर्व वित्त मंत्री और टीएमसी विधायक मदन मित्रा के घर भी रेड डालने पहुंची थी।

बीजेपी विधायक का घोटाले से क्या संबंध ?

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ टीएमसी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई को लेकर केंद्रीय एजेंसियां निशाने पर रही हैं। अब सीबीआई ने नगर पालिका भर्ती घोटाले को लेकर पहली बार किसी बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की है। विधायक पार्थ सारथी चटर्जी टीएमसी में रहते हुए रानाघाट नगर पालिका के चेयरमैन थे। इसीलिए सीबीआई की टीम ने उनके घर पर छापा मारा है। 2021 में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में वो भी एक थे। वो भाजपा के टिकट पर रानाघाट विधानसभा सीट से चुनाव जीतने में सफल भी रहे।

ममता के भतीजे के करीबी पर भी छापा

सीबीआई नगर पालिका भर्ती घोटाले को लेकर बीजेपी विधायक के अलावा राज्य में छह अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी की एक टीम दक्षिण 24 परगना जिले में डायमंड हार्बर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष मीरा हलदर के आवास पर भी पहुंची है। डायमंड हार्बर सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय क्षेत्र भी है। हलदर को उनका करीबी माना जाता है। छापेमारी के दौरान केंद्रीय बलों ने हलदर के आवास को घेर रखा है। दरअसल, रविवार को फिरहाद हकीम के यहां छापेमारी के दौरान टीएमसी समर्थक जमा होने लगे और सीबीआई का विरोध कर रहे थे।

बता दें कि नगर निगम भर्ती प्रकिया कथित अनियमितता का पता शिक्षक भर्ती प्रकिया के दौरान हुए घोटाले की जांच के दौरान पता चला था। जांच के दौरान पाया गया कि शिक्षक भर्ती के साथ-साथ नगर निगम भर्ती प्रक्रिया में भी कथित भ्रष्टाचार हुआ है। इसके बाद से ही केंद्रीय एजेंसियां इस मामले को लेकर एक्टिव हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने इस साल 21 अप्रैल को सीबीआई को नगर निगम भर्ती घोटाला मामले की जांच अपने हाथ में लेने का आदेश दिया था। इसके बाद जून में सीबीआई ने राज्य में कई ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story