संदेशखाली विवाद के बीच CM ममता बनर्जी की PM मोदी से मुलाकात...मिठाई के साथ राजभवन पहुंचीं

Mamata Banerjee Meets PM Modi: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी राजभवन पहुंच प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर हैं। 

aman
Written By aman
Published on: 1 March 2024 1:44 PM GMT (Updated on: 1 March 2024 2:06 PM GMT)
Mamata Banerjee Meets PM Modi
X

CM ममता बनर्जी ने की PM मोदी से मुलाकात (Social Media)

CM Mamata Banerjee Meet PM Modi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने शुक्रवार (01 मार्च) शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राजभवन में मुलाकात की। बता दें, प्रधानमंत्री मोदी बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। रात्रि विश्राम वह राजभवन में करेंगे। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि ये मुलाकात प्रोटोकॉल के तहत हुई है।

प्रधानमंत्री मोदी के राजभवन पहुंचने के ठीक बाद सीएम ममता बनर्जी काफिले के साथ राजभवन पहुंचीं। इससे पहले, दिसंबर 2023 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की बकाया राशि जारी करने के लिए दबाव बनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के अनुसार केंद्र पर पश्चिम बंगाल का 1.18 लाख करोड़ रुपए बकाया है।

ममता बनर्जी की गवर्नर से बातचीत

राजभवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दो मीटिंग की। प्रधानमंत्री मोदी से भेंट-मुलाकात से पहले सीएम बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस (Governor CV Ananda Bose) से अलग मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने गवर्नर के साथ करीब 20 मिनट तक बैठक की। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा कि, दोनों में संदेशखाली मामले पर चर्चा चली।

केंद्र ने किया मनरेगा श्रमिकों का बकाया भुगतान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात में राज्य के बकाया का मुद्दा उठ सकता है। इससे पहले, राज्य सरकार ने सोमवार को करीब 30 लाख मनरेगा श्रमिकों को 2,700 करोड़ रुपए का बकाया भुगतान शुरू किया, यह मार्च 2022 से लंबित था। आपको बता दें, केंद्र सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल के मनरेगा बकाया को रोकना अतीत में राज्य के राजनीतिक टकराव का केंद्र बिंदु रहा है।

बंगाल की मिठाई के साथ PM से मिलीं ममता

राजभवन के बाहर मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि, ये एक शिष्टाचार भेंट है। प्रोटोकॉल के तहत मुलाकात थी। क्योंकि, लोकसभा चुनाव की अभी घोषणा नहीं हुए है। यह कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी। हमें जो कुछ भी कहना है, हम सार्वजनिक बैठकों से कहेंगे। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बंगाल की मिठाई लेकर प्रधानमंत्री से मिलने गई थी।

'लोगों को रिपोर्ट कार्ड देने आए प्रधानमंत्री'

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के दौरे पर पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी (BJP leader Subhendu Adhikari) ने कहा, आज 'विकास रैली' थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने 7,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने कुछ परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। यह कोई चुनावी रैली नहीं थी। अधिकारी बोले, पीएम मोदी यहां लोगों को रिपोर्ट कार्ड देने आए हैं। उन्होंने इन 10 वर्षों में बंगाल को विकसित करने के लिए क्या दिया, ये बताने आए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story