×

Mamata Banerjee के सिर से निकल रहा खून, गंभीर रूप से हुईं घायल...TMC ने फोटो शेयर कर कहा- प्रार्थना करें

CM Mamata Banerjee News: पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गंभीर रूप से घायल हुई हैं। ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ने तस्वीर पोस्ट कर जानकारी दी।

aman
Written By aman
Published on: 14 March 2024 4:03 PM GMT (Updated on: 14 March 2024 5:15 PM GMT)
Mamata Banerjee Injured, Newstrack Hindi News
X

CM ममता बनर्जी के सिर पर गंभीर चोट (Social Media)

Mamata Banerjee Injured: पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) गुरुवार (14 मार्च) को गंभीर रूप से घायल हो गईं। मीडिया में आई तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि, मुख्यमंत्री के स‍िर पर गहरी चोट लगी है। ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। पोस्ट में लिखा है कि, 'ममता बनर्जी को गंभीर चोटें आई हैं। सभी उनके लिए प्रार्थना करें'।

घर के फर्नीचर से टकराया सिर

एसएसकेएम अस्पताल (SSKM Hospital) के एक अधिकारी ने बताया कि 'सीएम ममता बनर्जी (69 वर्ष) दक्षिण कोलकाता के बालीगंज जिले में एक कार्यक्रम से लौटने के तुरंत बाद फिसल गईं। घटना में उनका सिर घर के फर्नीचर से जा टकराया।

अभिषेक बनर्जी लेकर आए अस्पताल

जानकारी के मुताबिक, तृणमूल नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। अस्पताल में भर्ती ममता बनर्जी बार-बार घर वापस लौटने की जिद कर रही हैं। उनका कॉनवॉय अस्पताल में तैयार है। सूत्र बताते हैं कि सीएम ममता घर में ही चोटिल हुईं हैं। हालांकि, अभी तक कोई पुख्ता आधिकारिक जानकारी नहीं है।

'उनके लिए प्रार्थनाएं करें'

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चोट की खबर उनकी एक तस्वीर के साथ शेयर करते हुए टीएमसी ने एक्स पर ल‍िखा, 'हमारी चेयरपर्सन ममता बनर्जी को बड़ी चोट लगी है। कृपया उनके लिए प्रार्थनाएं करें।'

पिछले साल दो बार लगी थी पैर में चोट

याद दिला दें, पिछले साल जून महीने में भी ममता बनर्जी घायल हुई थीं। तब हेलिकॉप्टर की सिल्लीगुड़ी के पास खराब मौसम के चलते इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। इस दौरान ममता बनर्जी के पैर में चोट लगी थी। इसके कुछ महीने बाद यानी सितंबर में स्पेन यात्रा के दौरान ममता बनर्जी के बाएं पैर में चोट आई थी। उस वक़्त ममता ने बताया था कि, उनके पैर में इंफेक्शन हो गया था।

पिछले साल दो बार लगी थी पैर में चोट

याद दिला दें, पिछले साल जून महीने में भी ममता बनर्जी घायल हुई थीं। तब हेलिकॉप्टर की सिल्लीगुड़ी के पास खराब मौसम के चलते इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। इस दौरान ममता बनर्जी के पैर में चोट लगी थी। इसके कुछ महीने बाद यानी सितंबर में स्पेन यात्रा के दौरान ममता बनर्जी के बाएं पैर में चोट आई थी। उस वक़्त ममता ने बताया था कि, उनके पैर में इंफेक्शन हो गया था। उससे पहले, 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान भी ममता बनर्जी के पैर में चोट आई थी। तब वो चुनाव प्रचार के दौरान पैर में प्लास्टर बांधकर व्हीलचेयर पर नजर आई थीं।

PM मोदी- 'मैं ममता दीदी के जल्द स्वस्थ होने...'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी के सिर में चोट लगने पर प्रतिक्रिया दी। पीएम ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, 'मैं ममता दीदी के जल्द स्वस्थ होने और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।' पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के सिर पर चोट लगने के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) ने उन्हें फोन किया उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।'


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story