×

West Bengal Politics: ममता की भाजपा नेताओं को गिरफ्तार करने की धमकी, शुभेंदु ने दर्ज कराई पुलिस में शिकायत, पश्चिम बंगाल में दोनों दलों में फिर घमासान

West Bengal Politics: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से दी गई इस धमकी के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 25 Nov 2023 7:26 AM GMT
West Bengal Politics
X

CM Mamata Banerjee and Shubhendu Adhikari (photo: social media )

West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल में ममता सरकार और भाजपा के बीच टकराव एक बार फिर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। केंद्रीय एजेंसियों की ओर से टीएमसी नेताओं के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने तीखे तेवर दिखाए हैं। ममता बनर्जी ने जवाबी कार्रवाई में भाजपा नेताओं को गिरफ्तार करने की धमकी दी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से दी गई इस धमकी के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि धमकी देने के इस मामले में ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। इस मुद्दे को लेकर दोनों दलों के बीच टकराव एक बार फिर बढ़ गया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने दिया अडानी ग्रुप को बड़ा झटका, 25 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट छीना, जल्दी जारी होगा नया टेंडर

ममता ने दी भाजपा नेताओं को बड़ी धमकी

टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी ने हाल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के खिलाफ मोर्चा खोला था। ममता ने कहा कि उन्होंने हमारे चार विधायकों को जेल भेज दिया। वे सोच रहे हैं कि इस तरह से कार्रवाई करके हमारी संख्या कम कर देंगे। इसके बाद ममता ने भाजपा के खिलाफ तीखा बयान दिया था।

उन्होंने कहा कि यदि वे हमारे चार लोगों को भ्रष्टाचार के मामले में जेल भेजते हैं और उन्हें बदनाम करते हैं तो मैं उनके (भाजपा) आठ लोगों को हत्या और अन्य मामलों में जेल भेजने से पीछे नहीं हटूंगी।


उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से टीएमसी के कई नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है। टीएमसी के कई बड़े नेता न्यायिक हिरासत में हैं। इनमें चार विधायक और दो मंत्री भी शामिल हैं। ईडी की ओर से की गई इस कार्रवाई पर ही ममता बनर्जी भड़की हुई हैं।

Mamata Banerjee on Team India Jersey: टीम इंडिया की प्रैक्टिस जर्सी पर भड़कीं ममता बनर्जी, भाजपा पर क्रिकेट के भगवाकरण का लगाया आरोप

शुभेंदु की एफआईआर दर्ज करने की मांग

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस बयान के बाद पश्चिम बंगाल में बड़ी सियासी महाभारत शुरू हो गई है। भाजपा नेताओं ने ममता के इस बयान पर तीखी आपत्ति जताई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस बयान को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि मैंने हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन के प्रभारी के पास इस बयान के संबंध में ईमेल के जरिए शिकायत भेजी है। मैंने पुलिस से अनुरोध किया है कि नेताजी इनडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री की ओर से दी गई इस धमकी के संबंध में ममता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए।


भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भाजपा के आठ नेताओं को गिरफ्तार करने की खुली धमकी दी है और इस मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस की ओर से इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई तो वे 72 घंटे बाद कोर्ट से अपनी शिकायत का संज्ञान लेने का अनुरोध करेंगे।

ममता की धमकी के बाद सियासी घमासान

भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से सीधे तौर पर मुझे और भाजपा के अन्य नेताओं को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है। भारतीय दंड संहिता की धाराओं के मुताबिक यह दंडनीय अपराध है। इसलिए इस मामले में जरूर कार्रवाई की जानी चाहिए। ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच पहले से ही काफी टकराव रहा है।

शुभेंदु अधिकारी पहले टीएमसी में ही थे मगर दिसंबर 2020 में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम विधानसभा सीट पर उनका और ममता बनर्जी का कड़ा मुकाबला हुआ था जिसमें वे 1956 मतों से जीत हासिल करने में कामयाब हुए थे।

Singur Land Dispute: सिंगूर जमीन विवाद में टाटा ग्रुप को मिली बड़ी जीत, ममता सरकार को चुकाने होंगे 766 करोड़

बाद में ममता ने भवानीपुर विधानसभा सीट पर जीत हासिल की थी। शुभेंदु और ममता एक-दूसरे के खिलाफ खुलकर बयान देते रहे हैं और अब ममता की धमकी के बाद एक बार फिर सियासी घमासान छिड़ गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story