×

पश्चिम बंगाल: CM ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को दिया 4 घंटे का अल्टिमेटम

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को सख्त रुख अख्तियार कर लिया। ममता ने आंदोलन कर रहे सभी डॉक्टरों को 4 घंटे के भीतर काम पर लौटने का निर्देश दिया है। साथ ही ममता ने चेतावनी दी है कि अगर डॉक्टरों ने बात नहीं मानी तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

Roshni Khan
Published on: 13 Jun 2019 8:11 AM GMT
पश्चिम बंगाल: CM ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को दिया 4 घंटे का अल्टिमेटम
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कई जिलों में चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को सख्त रुख अख्तियार कर लिया। ममता ने आंदोलन कर रहे सभी डॉक्टरों को 4 घंटे के भीतर काम पर लौटने का निर्देश दिया है। साथ ही ममता ने चेतावनी दी है कि अगर डॉक्टरों ने बात नहीं मानी तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। इससे पहले कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में हालात का जायजा लेने पहुंचीं सीएम ममता बनर्जी के सामने प्रदर्शन कर रहे दो डॉक्टरों ने 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगाए।

ये भी देंखे:वरिष्ठ पत्रकार और जवानों की शहादत से योगी आदित्यनाथ हुए दुखी

बता दें कि 75 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद उसके परिजन ने दो जूनियर डॉक्टरों पर हमला कर दिया था। इसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अस्पताल के सभी डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए। एआरएस अस्पताल में हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों के समर्थन में बुधवार को राज्य के सभी अस्पतालों की ओपीडी का कामकाज बंद कर दिया गया। इससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

'हड़ताल के पीछे बीजेपी की साजिश'

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नियमित सेवाएं बाधित होने के मद्देनजर हालात का जायजा लेने के लिए कोलकाता के सरकारी अस्पताल एसएसकेएम पहुंचीं। पर, यहां उन्हें भी विरोध का सामना करना पड़ा। यहां प्रदर्शन कर रहे दो कनिष्ठ चिकित्सकों ने उनके सामने हमें न्याय चाहिए के नारे लगाए। इसके बाद नाराज सीएम ने प्रदर्शन कर रहे प्रदेश के सभी डॉक्टरों को 4 घंटे के भीतर काम पर लौटने का निर्देश दिया है। इस दौरान ममता ने इस हड़ताल के पीछे बीजेपी और लेफ्ट पर साजिश का भी आरोप लगाया।

ये भी देंखे:IND Vs NZ: नॉटिंघम में बारिश, आज मुश्किल है पूरे 50 ओवर का मैच

पीएम से हस्तक्षेप की मांग

उधर, पश्चिम बंगाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर एनआरएस अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल के मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने बंगाल की स्थिति पर पीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि राज्य में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story