×

पश्चिम बंगाल: दुर्गा पंडाल में डॉक्टर को दिखाया 'राक्षस', जमकर हुआ बवाल

aman
By aman
Published on: 24 Sep 2017 6:53 AM GMT
पश्चिम बंगाल: दुर्गा पंडाल में डॉक्टर को दिखाया राक्षस, जमकर हुआ बवाल
X

कोलकाता: कोलकाता के एक मशहूर दुर्गा पंडाल में डॉक्टरों को राक्षस दिखाया गया। ऐसा करने की वजह से पंडाल के आयोजक बड़ी मुसीबत में पड़ गए हैं। डॉक्टरों ने भी इसका जमकर विरोध किया।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, शनिवार को इस प्रसिद्ध पूजा पंडाल में डॉक्टरों को राक्षस की भूमिका में दिखाया गया। इसके बाद सिटी मेडिकल कम्यूनिटी ने इसका विरोध किया। वहीं, शाम होते-होते सीएम ममता बनर्जी के आदेश के बाद मोहम्मद अली पार्क के दुर्गा पंडाल से डॉक्टरों को राक्षस के रूप में दिखाना बंद किया गया।

ये भी पढ़ें ...HC ने पलटा ममता सरकार का फैसला, मुहर्रम के दिन मूर्ति विसर्जन से हटी रोक

आयोजक ने दी ये सफाई

इस मामले में विवाद को बढ़ता देख पंडाल के आयोजकों ने बोर्ड से कहा, कि 'फर्जी डॉक्टर को राक्षस के रूप में दिखाया गया था, जिसका मतलब डॉक्टर समुदाय का अपमान करना नहीं था। हम फर्जी डॉक्टरों का तिरस्कार कर रहे थे। जो वास्तव में डॉक्टर हैं हम उनका सम्मान करते हैं।'

ये भी पढ़ें ...हाईकोर्ट से ममता सरकार को फटकार, कहा- दो समुदायों के बीच ना करें भेदभाव

संयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

वहीं, बोर्ड द्वारा स्पष्टीकरण दिए जाने के बाद भी गुस्साए डॉक्टरों को शांत नहीं कराया जा सका। डॉक्टरों ने पंडाल के संयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। साथ ही सोशल मीडियो के जरिए अपना विरोध जाहिर किया। कई डॉक्टरों के संगठनों ने पंडाल द्वारा उन्हें राक्षस दिखाए जाने पर कहा, कि 'यह मेडिकल कम्यूनिटी के लिए बड़ा खतरा है। इसके कारण देश में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा और बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें ...जिन्हें सरकार बता रही देश के लिए खतरा, उनपर ममता को आ रही रहम

प्रतिमा को ढंक दिया गया था

इस पूरे मामले पर पूर्व विधायक और पूजा समिति के चेयरमैन दिनेश बजाज ने कहा, कि 'हमें अहसास हो गया है कि लोग इसकी सराहना नहीं कर रहे हैं। लेकिन हमारा मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था।' उन्होंने कहा, कि 'रविवार को पूजा का उद्घाटन फिर से किया जाएगा, क्योंकि इस विवाद के बाद मां दुर्गा की प्रतिमा को ढंक दिया गया था।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story