×

जानिए क्यों ममता और बीजेपी के जंग में डाक विभाग का बुरा हाल

पश्चिम बंगाल में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच चल रही राजनीतिक लड़ाई लोकसभा चुनाव के बाद और तेज हो गई है। अब इन दोनों पार्टियों की वजह से डाक विभाग के लिए संकट पैदा हो गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 7 Jun 2019 12:28 PM GMT
जानिए क्यों ममता और बीजेपी के जंग में डाक विभाग का बुरा हाल
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच चल रही राजनीतिक लड़ाई लोकसभा चुनाव के बाद और तेज हो गई है। अब इन दोनों पार्टियों की वजह से डाक विभाग के लिए संकट पैदा हो गया है। पिछले कुछ दिनों से दक्षिण कोलकाता स्थित कालीघाट पोस्‍ट ऑफिस में हजारों पोस्‍टकार्डों का अंबार लग गया है। इन पोस्‍ट कार्ड्स पर 'जय श्री राम' लिखा है और इसे ममता बनर्जी को भेजा गया है। ममता बनर्जी का घर इसी पोस्‍ट ऑफिस के कार्यक्षेत्र में आता है।

डाक विभाग के कर्मचारियों के लिए पोस्‍टकार्ड बेहद जरूरी होता है, इसलिए यह विभाग की प्राथमिकता है। मीडिय रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आमतौर पर मुख्यमंत्री के लिए 30 से 40 पोस्‍टकार्ड और रजिस्‍टर लेटर आते थे। लेकिन अचानक से यह कई गुना बढ़ गया है।' उन्‍होंने कहा कि ये पोस्‍टकार्ड अब उनके कार्यालय द्वारा प्रतिदिन संभाले जा रहे कुल डाक का 10 प्रतिशत हैं।

यह भी पढ़ें...सेना के चिनार कोर के हैंडल को पहले ट्विटर ने किया सस्पेंड, फिर किया बहाल

ममता बनर्जी जब से मुख्‍यमंत्री बनी हैं तब से कालीघाट पोस्‍ट ऑफिस ने ममता बनर्जी के आवास के लिए एक पोस्‍टमैन लगा दिया है। एक कर्मचारी ने कहा, 'पोस्‍टमैन पत्रों को लेकर प्रतिदिन जाता है और उसे निर्धारित व्‍यक्ति को सौंपकर चला आता है।' आमतौर पर शांत रहने वाले इस पोस्‍ट ऑफिस ने खुद को 'जय श्री राम' के पोस्‍टकार्ड्स के ढेर के लिए खुद को तैयार कर लिया है।

यह भी पढ़ें...आंध्र प्रदेश में बनेंगे पांच उपमुख्यमंत्री, यह होगा खास, बनेगा रिकाॅर्ड

इस बीच रेलवे मेल सर्विस ने भी गुरुवार को सीएम को भेजे गए करीब 4500 पोस्‍टकार्ड अलग किए। उधर, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस इससे खुश नहीं है और उसने भी पोस्‍टकार्ड का जवाब पोस्‍टकार्ड से देना शुरू कर दिया है। टीएमसी 'जय श्री राम' की जगह पर 'जय हिंद, जय बांग्‍ला' लिखे पोस्‍ट कार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेज रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story