×

संदेशखाली में नहीं थम रहा बवाल, अब ग्रामीणों ने TMC MLA को पीटा...ADG-DIG पहुंचे

Sandeshkhali News: उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में बवाल बढ़ता ही जा रहा है। अब ग्रामीणों ने टीएमसी के एक नेता अजीत मैती के साथ मारपीट की।

aman
Written By aman
Published on: 23 Feb 2024 3:06 PM GMT (Updated on: 23 Feb 2024 3:17 PM GMT)
West Bengal News, Sandeshkhali
X

टीएमसी विधायक अजीत मैती (Social Media) 

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली (Sandeshkhali) क्षेत्र में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। ताजा जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने शुक्रवार (23 फरवरी) को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक नेता अजीत मैती (Ajit Maiti) के साथ मारपीट की। इसका वीडियो वायरल हो गया। दरअसल, जिस इलाके में तृणमूल नेताओं की मर्जी के बिना पत्ता तक न हिलने की बात कही जाती थी, वहां अब उनके नेता पीटे जा रहे हैं। कई इसे जहां स्थानीय लोगों का गुस्सा बता रहे हैं तो कोई बदलाव के संकेत मान रहा।

ग्रामीणों को शांत करने पहुंचे ADG और DIG

संदेशखली के बेरमाजपुर गांव में भी आज ग्रामीणों ने प्रदर्शन जारी रखा। बता दें, पिछले 10 दिनों से अधिक समय से इलाके में तनाव व्याप्त है। दक्षिण बंगाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुप्रतिम सरकार (Supratim Sarkar) और बारासात रेंज के उप महानिरीक्षक भास्कर मुखर्जी (Bhaskar Mukherjee) अपनी टीम के साथ ग्रामीणों को शांत करने पहुंचे।

महिला ने पुलिस से पूछा- तब आप कहां थे?

मारपीट के दौरान एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, हम दर्द के मारे यह कह रहे हैं। वे (TMC नेता शाहजहां शेख के सहयोगी) हमारे घरों में क्यों घुस रहे हैं? वे मेरे ससुराल वालों को क्यों धमका रहे? वे ऐसा क्यों करते हैं? हालांकि, काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थिति को शांत करने की कोशिश की। पुलिस बोली, वह स्थिति को सामान्य करने के लिए कदम उठा रहे हैं। इस पर प्रदर्शनकारी महिला ने सवाल उठाया, ... तब आप कहां थे? अब आ रहे हैं।

तथ्य जुटाने NHRC की टीम संदेशखाली पहुंची

आपको बता दें, इस बीच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की एक टीम पीड़ितों से मिलने संदेशखाली पहुंची। टीम घटनास्थल पर पहुंचकर कथित हिंसक घटनाओं के तथ्यों का पता लगाने आई है। आयोग ने यह पाया कि, संदेशखाली की हालिया घटनाएं पहली नजर में मानवाधिकारों के उल्लंघन (Human Rights Violations in WB) की ओर इशारा कर रही हैं, जैसा कि अलग-अलग प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में रिपोर्ट किया गया है।

DGP बोले- कानून हाथ में न लें

डीजीपी राजीव कुमार लगातार दूसरे दिन संदेशखाली पहुंचे। उन्होंने ने कहा, 'पुलिस की भूमिका संदेशखाली में कानून का राज स्थापित करने की है। उन्होंने जनता से अनुरोध किया कि, वे कानून अपने हाथों में न लें। राजीव कुमार ने आगे कहा, हम सभी को यहां कानून का शासन स्थापित करने की आवश्यकता है। कानून के शासन का मतलब यह नहीं है कि मेरे साथ गलत हुआ है, इसलिए मैं कानून अपने हाथों में ले लूंगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story