×

Live | WB Panchayat Results Live: पंचायत चुनाव में TMC का दबदबा बरकरार, सुवेंदु अधिकारी के 'गढ़' में BJP की बड़ी जीत

WB Panchayat Results Live: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना अभी भी जारी है। तृणमूल कांग्रेस ने अब तक हुई काउंटिंग में बड़ी जीत हासिल की है। देखें लेटेस्ट अपडेट...

Aman Kumar Singh
Published on: 11 July 2023 2:02 AM GMT (Updated on: 11 July 2023 5:31 PM GMT)
Live |  WB Panchayat Results Live: पंचायत चुनाव में TMC का दबदबा बरकरार, सुवेंदु अधिकारी के गढ़ में BJP की बड़ी जीत
X
WB Panchayat Results Live (Social Media)

WB Panchayat Results Live: पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का दबदबा कायम है। राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, TMC ने कुल 23,344 सीटों में से 16,330 ग्राम पंचायत सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा 3,002 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) है। भाजपा ने 3,790 सीटें जीती है और 802 सीटों पर आगे चल रही है।

बंगाल में कुल मिलाकर 63,229 ग्राम पंचायत सीटों के लिए बीते दिनों चुनाव हुए थे। वाम मोर्चे ने 1,365 सीटें हासिल की हैं। इनमें से 1,206 सीटें अकेले CPM के खाते में गई है। वहीं, लेफ्ट फिलहाल 621 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने 886 सीटें जीतीं हैं और 256 पर आगे चल रही है। टीएमसी ने अब तक घोषित सभी 18 जिला परिषद परिणामों (Zilla Parishad Results Bengal panchayat election) में भी जीत हासिल की है, जबकि 30 अन्य में आगे चल रही है। सीपीआई (एम) एक में आगे चल रही है।

बता दें कि मतगणना स्थलों के बाहर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है, सीसीटीवी कैमरों से मतगणना स्थलों की निगरानी की जा रही है। मतगणना के दौरान कोई हिंसक घटना न इसिलिए पुलिस की टीमें लगातार इलाकों में गश्त कर रही हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story