INDIA Alliance PM Face: INDIA गठबंधन का पीएम फेस कौन? अखिलेश या कोई और, कतार में ये भी

INDIA Alliance PM Face: काशीनाथ यादव ने कहा कि 2024 विपक्षी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो प्रधानमंत्री पद के सहज दावेदार यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव होंगे।

Anant kumar shukla
Published on: 25 Sep 2023 1:26 PM GMT
INDIA Alliance PM Face
X

INDIA Alliance PM Face (Photo-Social Media)

INDIA Alliance PM Face: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। भाजपा को टक्कर देने के लिए INDIA गठबंधन तैयार है। बीजेपी में पीएम कैंडिडेट का चेहरा पहले से सुनिश्चित है, लेकिन विपक्षी गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के चेहरे को लेकर अभी भी संशय है। लेकिन बीते कुछ दिनों से कुछ समाजवादी पार्टी नेता दावा कर रहे हैं कि अखिलेश यादव पीएम पद के मुख्य दावेदार हैं। समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी और सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष काशीनाथ यादव ने अखिलेश यादव को इंडिया गठबंधन की ओर से पीएम फेस (संभावित पीएम पद के दावेदार) बता दिया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पिछले दिनों दिए गए बयान कि, गठबंधन को हम सीटें दे रहे हैं, मांग नहीं रहे हैं। उनके इस एटीट्यूड से लगता है कि उनके भी मन में लड्डू फूट रहे हैं। इसके अलावा एक और नाम नीतीश कुमार का नाम भी सामने आ रहा है। भले ही वह कभी अपने दम पर बिहार में सरकार नहीं बना पाए हैं।

गठबंधन की सरकार बनी तो अखिलेश मुख्य दावेदार-काशीनाथ यादव

गाजीपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए पहुंचे पूर्व एमएलसी और संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष काशीनाथ यादव ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि INDIA गठबंधन की बैठक दो बार पटना और मुंबई में हो चुकी है। दोनों बैठकों में पूर्व मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत हुआ। उनसभी में अखिलेश यादव सर्वोपरि रहे। उन्होंने कहा कि 2024 विपक्षी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो प्रधानमंत्री पद के सहज दावेदार यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव होंगे।

ये भी हैं लाइन में

गठबंधन में समय-समय पर अलग-अलग नाम सामने आते रहते हैं। कभी नीतिश तो कभी राहुल। अभी हाल ही में टीएमसी प्रवक्ता ने पीएम पद के लिए ममता बनर्जी का नाम सुझाया था। जबकि प्रियंका चतुर्वेदी उद्धव ठाकरे का नाम ले चुकी हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता अरविंद केजरीवाल का पीएम पद का मजबूत दावेदार बता चुके हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story