Kolkata Rape Case: आखिर क्यों हुई आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की गिरफ़्तारी? जानें क्या लगे आरोप

Kolkata Rape Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की गिरफ्तारी हो चुकी है। संदीप घोष के साथ तीन और लोगों को भी अरेस्ट किया गया है।

Sonali kesarwani
Published on: 4 Sep 2024 6:21 AM GMT (Updated on: 4 Sep 2024 6:50 AM GMT)
Kolkata Rape Case: आखिर क्यों हुई आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की गिरफ़्तारी? जानें क्या लगे आरोप
X

Kolkata Rape Case: कोलकाता केस को लेकर सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल समेत तीन लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है। संदीप घोष की गिरफ़्तारी की खबर आते ही कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे लोगों में ख़ुशी की लहर झूम उठती है। हर कोई प्रदर्शन के दौरान ही तालियां बजाना शुरू कर देता है। संदीप घोष की गिरफ़्तारी तब होती है जब सीबीआई उनसे अपने स्पेशल क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पूछताछ कर रही थी। गिरफ़्तारी की पुष्टि खुद सीबीआई ने की थी। सीबीआई के अधिकारी ही संदीप घोष को अपने साथ एंटी करप्शन ब्रांच ले जाते है।

किन मामलों में हुई गिरफ़्तारी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल की गिरफ्तरी की बात करें तो उनपर कमीशन लेने का आरोप है। उनपर ये आरोप लगा है कि वो बिना राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग की सहमति के अपने परिचितों को अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में ठेके देते थे। सीबीआई के अधिकारी ने भी गिरफ़्तारी की बात करते हुए कहा कि उनपर मेडिकल कॉलेज में ‘वित्तीय गड़बड़ियों’ का आरोप लगा है। इस गिरफ़्तारी में संदीप घोष के साथ अस्पताल में आपूर्ति करने वाले दो ठेकेदारों– बिप्लब सिंघा, सुमन हाज़रा के साथ-साथ संदीप घोष के बॉडीगार्ड अफ़सर अली ख़ान शामिल हैं।

गिरफ़्तारी पर पार्टियों ने क्या लगाए आरोप- प्रत्यारोप

संदीप घोष की गिरफ़्तारी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिए। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट करते हुए ये सवाल किया कि जितने भी लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है उनका संबंध टीएमसी से है। उन्होंने कहा कि सब लोगों का संबंध टीएमसी से होना सिर्फ एक संयोग नहीं हो सकता। बीजेपी के इस सवाल का जवाब देते हुए टीएमसी प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई ने संदीप घोष को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ़्तार किया है.. न कि बलात्कार और हत्या के मामले में।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story