Brij Bhushan Singh: क्या बीजेपी में बृजभूषण का बढ़ेगा कद?, मिलेगी कोई बड़ी जिम्मेदारी

Brij Bhushan Singh: कई बार लोकसभा सांसद रहे बृजभूषण सिंह को खिलाड़ियों द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों के चलते 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था। उनकी जगह पर पार्टी ने कैसरगंज से उनके बेटे को टिकट दिया था।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 7 Sep 2024 9:17 AM GMT
Brij Bhushan Singh ( Pic- Social- Media)
X

Brij Bhushan Singh ( Pic- Social- Media)

Brij Bhushan Singh: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद जिस तरह से कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोला है, उससे हरियाणा विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी को एक बड़ा मुद्दा मिल सकता है तो वहीं यहां यह भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या बृजभूषण सिंह का पार्टी में कद बढ़ेगा? क्या उन्हें संगठन या राज्यसभा में भेजा जा सकता है या उन्हें कोई महत्वपूर्ण पद दिया जा सकता है?


बता दें कि कई बार लोकसभा सांसद रहे बृजभूषण सिंह को खिलाड़ियों द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों के चलते 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था। उनकी जगह पर पार्टी ने कैसरगंज लोकसभा सीट से उनके बेटे को टिकट दिया था।

आरोप लगाने वालों में से दो कांग्रेस में शामिल

बता दें कि बृजभूषण सिंह पर आरोप लगाने वाले खिलाड़ियों में से दो विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और कांग्रेस ने उन्हें हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट भी दे दिया है। वहीं इस पर पूर्व सांसद ने सवाल खड़े करते हुए अपने खिलाफ खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए आरोपों और उनके खिलाफ किए गए आंदोलन को कांग्रेस का राजनीतिक साजिश बताया है।


पूर्व सांसद ने कहा है कि 18 जनवरी को लगभग दो साल पहले इन खिलाड़ियों ने एक साजिश शुरू की थी। मैंने कहा था कि यह एक राजनीतिक साजिश है और इसमें कांग्रेस शामिल थी, इस साजिश में दीपेंद्र हुड्डा, भूपेंद्र हुड्डा शामिल थे। इसकी पूरी स्क्रिप्ट पहले से ही लिखी गई थी। यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था और अब लगभग दो साल बाद यह स्पष्ट भी हो गया है कि इस नाटक में कांग्रेस शामिल थी।

विनेश पर तीखा हमला

मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद ने कहा, मैं बेटियों का गुनहगार नहीं हूं, अगर बेटियों का कोई गुनहगार है तो वह बजरंग और विनेश हैं और जो स्क्रिप्ट लिखी भूपेंद्र हुड्डा ने वो जिम्मेदार हैं। इन्होंने देश में कुश्ती की गतिविधि को लगभग पौने दो साल तक ठप कर दिया।


बीजेपी के लिए अहम हैं बृजभूषण

बृजभूषण सिंह बीजेपी के मजबूत नेता हैं। वे यूपी के कैसरगंज से कई बार लोकसभा सांसद रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट कर उनके बेटे को कैसरगंज से लोकसभा का चुनाव लड़ाया था। उनका बेटा चुनाव जीत भी गया। पार्टी यह जानती थी कि अगर उनका टिकट काटा गया है तो उनके परिवार के ही किसी सदस्य को टिकट देना पड़ेगा नहीं तो इस सीट पर चुनाव फंस सकता था। बृजभूषण सिंह का अपने क्षेत्र में अच्छा जनाधार है और उनकी मजबूज पकड़ है। इसका ही नतीजा रहा कि 2024 का चुनाव उनका बेटा जीत गया। बृजभूषण सिंह बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण हैं। उनका कैसरगंज सहित गोंडा, बलरामपुर, बाराबंकी, अयोध्या की लोकसभा सीटों पर अच्छी पकड़ है। पार्टी भी यह अच्छी तरह जानती है कि ठाकुर बिरादरी से आने वाले बृजभूषण सिंह पार्टी के लिए कितने कारगर हैं


क्या मिलेगी कोई बड़ी जिम्मेदारी या जाएंगे राज्यसभा?

अब यहां सवाल उठता है कि क्या बृजभूषण सिंह को पार्टी में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है या उन्हें राज्यसभा भेजा जा सकता है। यह तो कहना मुश्किल होगा। लेकिन जिस तरह से उन पर आरोप लगाने वाले दो खिलाड़ी विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हुए हैं और इसको लेकर पूर्व सांसद का जो बयान आया है उससे तो यही लगता है कि बीजेपी में उनका कद बढ़ सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story