×

है आपका सपना, इस शहर में हो घर अपना तो शुरू होने वाला है इस दिन रजिस्ट्रेशन

suman
Published on: 23 March 2019 3:31 PM GMT
है आपका सपना, इस शहर में हो घर अपना तो शुरू होने वाला है इस दिन रजिस्ट्रेशन
X

जयपुर:बहुत से लोगों का सपना होता है कि मेट्रो सिटी मे अपना घर बनाए। लेकिन बहुत का सपना पूरा नही होता। आपका सपना भी किसी बड़े शहर में घर खरीदने का है खासकर दिल्ली में तो जल्दी दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) एक बार फिर सस्ते घर की स्कीम लेकर आया है। डीडीए के 18,000 नए फ्लैट की बिक्री की स्कीम 25 मार्च से शुरू हो रही है जिसे लॉन्च होने में सिर्फ दो दिन बचे हैं। डीडीए हाउसिंग स्कीम के तहत वसंत कुंज और नरेला में फ्लैट की बिक्री की जाएगी। इस स्कीम में एक, दो और तीन कमरे वाले घर हैं। इन घरों और बैंकों की जानकारी डीडीए की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

डीडीए ने हाउसिंग स्कीम 2019 की स्कीम लाने को लेकर सर्कूलर और विवरणिका वेबसाइट पर जारी हो कर दी गई है। स्कीम से जुड़ी सभी जानकारी और बैंकों की डिटेल्स डीडीए की वेबसाइट पर मौजूद है। डीडीए की इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन 25 मार्च 2019 से शुरू होगा। ये फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना से भी लिंक हैं। यानी आपको 2.5 लाख रुपए की अतिरिक्त छूट का भी फायदा मिल सकता है।

BJP ने 46 और उम्मीदवारों का किया ऐलान, मुरैना से नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट

डीडीए की वेबासइट पर जारी सर्कूलर के मुताबिक फ्लैट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इनमें 450 एचआईजी और 1,550 एमआईजी फ्लैट हैं। वहीं 8,300 एलआईजी और 7,700 ईडब्लूएस फ्लैट हैं। डीडीए स्कीम में आवेदन करने के लिए शुरूआती रकम भी देनी होगी। आवेदने के साथ ईडब्लूएस कैटेगरी वालों को 25 हजार रुपए देने होंगे। वहीं एलआईजी कैटेगरी के फ्लैट का आवेदन देने के लिए 1 लाख रुपए देने होंगे। एमआईजी और एचआईजी फ्लैट के लिए अर्जी के साथ 2 लाख रुपए देने होंगे।

वसंत कुंज में 450 फ्लैट एचआईजी (HIG) के हैं। वहीं 550 फ्लैट एमआईजी (MIG) कैटेगरी के हैं। यहां पर 200 फ्लैट एलआईजी (LIG) कैटेगरी के हैं। वहीं नरेला में 1 हजार फ्लैट एमआईजी कैटेगरी के हैं। वहीं 8200 फ्लैट एलआईजी कैटेगरी के हैं। 7700 फ्लैट यहां पर ईडब्लूएस (EWS) कैटेगरी के हैं।डीडीए फ्लैट का दाम और ब्रोशर डीडीए की वेबसाइट पर 25 मार्च से पहले अपलोड कर दिए जाएगा। रजिस्ट्रेशन डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर होगा। जो लोग इन फ्लैट के लिए आवेदन करेंगे उनका चुनाव लॉटरी के माध्यम से होगा।

suman

suman

Next Story