×

UP विधानसभा चुनाव के दौरान महिला मतदाताओं को 1090 देगी ताकत, जानें कैसे

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में महिला मतदाताओं को वुमन हेल्प लाइन 1090 से ताकत मिलेगी। यूपी सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान महिला मतदातों को खास सुविधा देने के मकसद से अलग डेस्क तैयार करने का फैसला किया है।

priyankajoshi
Published on: 12 Jan 2017 2:56 PM GMT
UP विधानसभा चुनाव के दौरान महिला मतदाताओं को 1090 देगी ताकत, जानें कैसे
X

लखनऊ : यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में महिला मतदाताओं को वुमन हेल्प लाइन 1090 से ताकत मिलेगी। यूपी सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान महिला मतदातों को खास सुविधा देने के मकसद से अलग डेस्क तैयार करने का फैसला किया है।

15 जनवरी से 1090 पर कॉल कर महिला मतदाता अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगी। इसके बाद संबंधित अफसरों तक शिकायत भेजकर समस्या का निदान कराया जाएगा।

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान वुमन पावर लाइन 1090 महिला मतदाताओं के लिए ताकत बनेगी। राज्य सरकार ने महिला मतदाताओं की मदद के मकसद से ये कदम उठाया है। वीमेन पावर लाइन के प्रभारी नवनीत सिकेरा की मानें तो अक्सर महिला मतदाताओं को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उस वक़्त उनकी मदद करने वाला कोई नहीं होता है। इसी के मद्देनजर वुमन पावर लाइन ने चुनाव के दौरान महिला मतदाताओं की मदद का बीड़ा उठाया है।

ऐसे करेगा काम:

-विधानसभा चुनाव के दौरान होने वाली समस्या की शिकायत 1090 पर दर्ज कराई जाएगी।

-शिकायत दर्ज होने के बाद 1090 की टीम आयोग के अफसरों को ज़िलों में भेजेगी।

-आयोग के अफसर महिला की समस्या का निदान करने के बाद फीडबैक 1090 पर देगा।

-समस्या का निदान होने की जानकारी और फीडबैक 1090 की टीम शिकायतकर्ता को देगी।

-मतदान से जुड़ी सभी समस्याओं की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

-वुमन पावर लाइन के 6 लोगों की टीम बनाई जाएगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story