×

Women Wrestlers' Case : यौन उत्पीड़न मामले में बीजेपी सांसद बृज भूषण सिंह को तगड़ा झटका, याचिका खारिज

Women Wrestlers' Case : लोकसभा चुनाव - 2024 के बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृज भूषण शरण सिंह को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। वहीं, कोर्ट अब मुख्य मामले में आरोप तय करने पर फैसला 7 मई को सुना सकती है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 26 April 2024 11:30 AM GMT (Updated on: 26 April 2024 12:06 PM GMT)
Women Wrestlers Case : यौन उत्पीड़न मामले में बीजेपी सांसद बृज भूषण सिंह को तगड़ा झटका, याचिका खारिज
X
Brij Bhushan Sharan Vs Wrestlers (सोशल मीडिया)

Women Wrestlers' Case : लोकसभा चुनाव - 2024 के बीच भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृज भूषण शरण सिंह को यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने यौन उत्पीड़न मामले की नए सिरे से जांच करने की मांग की थी। वहीं, कोर्ट अब मुख्य मामले में आरोप तय करने पर फैसला 7 मई को सुना सकती है। बता दें कि उनकी याचिका पर एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत ने सुनवाई की है। बता दें कि बीते 18 अप्रैल को सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोप तय करने के आदेश का फैसला सुरक्षित रख लिया था, फैसला सुनाने के लिए आज (26 April, 2024) की तारीख तय थी।

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए मामले की जांच नए सिरे से करने की मांग की थी। इसके साथ ही उन्होंने आरोपों का जवाब देने के लिए और समय दिए जाने की मांग की थी। उन्होंने याचिका में दावा किया था घटना के दिन वह भारत में नहीं थे। वहीं, महिला पहलवानों के वकील ने उनकी याचिका पर कोर्ट में आपत्ति जताई है और कहा कि यह याचिका मामले में देरी करने के उद्देश्य से दाखिल की गई है। बता दें कि शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम से वापस आने के बाद डब्लूएफआई के दिल्ली कार्यालय में उनका यौन उत्पीड़न किया गया था।

यौन उत्पीड़न का लगा आरोप

बता दें कि भारतीय पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट सहित कई महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के तत्कालीन अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उनके खिलाफ सात पहलवानों ने अलग-अलग दो मुकदमे दर्ज कराए थे। इसमें से एक मुकदमा नाबालिग महिला पहलवान ने दर्ज कराया है, हालांकि वह बाद में अपने बसान से मुकर गई थी। महिला पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ कोर्ट में 1,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है।

फंस सकता है उनका टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से अभी अपने प्रत्याशी को नहीं उतारा है। यहां से बृज भूषण शरण सिंह को टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे थे, उन्होंने अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया था। कोर्ट के इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि अब उनका कैसरगंज से टिकट फिर से फंस सकता है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story